आर्टिस्ट कैंप में चित्रकारों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा महोत्सव के दूसरे होली-डे होम में आर्टिस्ट कैंप लगा। इसमें 14 कलाकारो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 10:45 PM (IST)
आर्टिस्ट कैंप में चित्रकारों ने दिखाई प्रतिभा
आर्टिस्ट कैंप में चित्रकारों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : महोत्सव के दूसरे होली-डे होम में आर्टिस्ट कैंप लगा। इसमें 14 कलाकारों ने कूची से भावनाओं को रंग दे अपनी प्रतिभा दिखाई। 20 अक्टूबर को पेंटिंग की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

मुख्य अतिथि डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कैंप का शुभारंभ किया। कहा कि इसमें बाहर से भी चित्रकार भी हिस्सा ले रहे हैं। नगर में भी उमदा चित्रकार हैं जो अपनी कला से नाम कमा चुके हैं। नए स्थानीय कलाकारों को सीखने का बेहतर मौका मिलेगा। उन्हें संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। जो भी पेंटिंग तैयार की जा रही, उन्हें ऑनलाइन बेचने की पहल की जाएगी। सीडीओ मनुज गोयल, प्रो. शेखर जोशी व वाराणसी से पहुंची प्रो. मंजुला चतुर्वेदी चित्रकारों का उत्साहव‌र्द्धन किया। कहा कि सभी के अंदर एक कलाकार होता है। जरूरत है उसे प्रतिभा के लिए प्रेरित करने की। उनका कहना था कि तीन दिवसीय कार्यशाला बेहद उपयोगी साबित होगी। कला को व्यावसायिकता की ओर भी ले जाना जरूरी है ताकि जीविकोपार्जन किया जा सके।

इस मौके पर प्रो. राजेंद्र प्रसाद, डॉ. ममता सिंह, डॉ. शिखा पांडे, डॉ. संजीव आर्या, प्रो. सोनी द्विवेद्वी, आरएस सजवाण, ललित आर्या, जीवन तिवारी, भास्कर पांडे, संजय राजेश्वरी, ताराराम आर्या, कुशल कुमार आदि मौजूद रहे। उधर राजकीय होटल मैनेजमेंट में मास्टर शेफ प्रतियोगिता के सेमीफाइनल हुए।

chat bot
आपका साथी