बाहरी लोग नहीं लगा पाएंगे फड़

अल्मोड़ा मेकोरोना संक्रमण के बढ़ते सामुदायिक प्रसार से बचने तथा छोटे कारोबारियों को राहत दिलाने के मकसद ने नगर व्यापार मंडल ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:26 PM (IST)
बाहरी लोग नहीं लगा पाएंगे फड़
बाहरी लोग नहीं लगा पाएंगे फड़

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कोरोना संक्रमण के बढ़ते सामुदायिक प्रसार से बचने तथा छोटे कारोबारियों को घाटे से उबारने को नगर व्यापार मंडल ने एकबार फिर कड़ा रुख अपना लिया है। व्यापारी प्रतिनिधियों ने एक सुर से बाहरी खास तौर पर ऊधमसिंह नगर, बरेली, रामपुर आदि क्षेत्रों से पहुंचकर बाजार में रवि बाजार में फड़ लगाने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया है। व्यापारी नेताओं ने दो टूक कहा कि बाहरी फड़ व्यवसायियों के अतिक्रमण से छोटे व गरीब दुकानदारों का व्यवसाय ठप हो रहा है। वहीं कोरोना संक्रमण और फैलने की भी आशंका है।

जिला मुख्यालय स्थित रवि बाजार में बाहरी फड़ व खोखा कारोबारी व्यवसाय नहीं कर सकेंगे। हालिया कुछ शिथिलता बरतने के बाद नगर व्यापार मंडल ने एकमत होकर फिर सख्ती बरतने का एलान कर दिया है। नगर अध्यक्ष सुशील साह ने कहा कि सर्दी के साथ ही कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है। ऐसे में बाहरी व्यवसायियों के बगैर चिकित्सीय जांच के बाजार में पहुंचने से सामुदायिक प्रसार का खतरा बढ़ रहा है।

इसके अलावा मैदानी क्षेत्र से बड़े फड़ व्यवसायियों के नगर में बाजार लगाने से स्थानीय छोटे कारोबारियों का व्यापार प्रभावित हो रहा है। नगर अध्यक्ष ने कहा कि यदि कोई बाहरी फड़ कारोबारी जबरन बाजार में बैठेगा तो पुरजोर विरोध के साथ वैधानिक कार्यवाही कराई जाएगी। सचिव मयंक बिष्ट ने भी अध्यक्ष के निर्णय को जायज ठहराते हुए कहा कि रविवार को लगने वाले फड़ व खोखा बाजार में बाहरी क्षेत्रों के व्यवसायियों पर प्रतिबंध रहेगा। यदि किसी ने जबरदस्ती की तो इसके विरोध में व्यापारी लामबंद होकर विरोध दर्ज कराएंगे।

chat bot
आपका साथी