अल्‍मोड़ा में लगातार बारिश से एक मकान ध्‍वस्‍त

अल्‍मोड़ा जिले के तल्ला बिनौला गांव में लगातार बारिश के कारण एक महिला का मकान ध्‍वस्‍त हो गया। मलब में दबकर एक गाय की मौत हो गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 01:02 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 01:03 PM (IST)
अल्‍मोड़ा में लगातार बारिश से एक मकान ध्‍वस्‍त
अल्‍मोड़ा में लगातार बारिश से एक मकान ध्‍वस्‍त

अल्मोड़ा, [जेएनएन]: तहसील के तल्ला बिनौला में लगातार हो रही बारिश से एक आर्थिक रूप से कमजोर महिला का मकान ध्वस्त हो गया है। इस कारण महिला की एक गाय मलबे में दब गई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक मवेशियों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया है।

पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सोमवार को तल्ला बिनौला गांव निवासी आनंदी देवी पत्नी स्व. हरीश अपने मवेशियों के लिए चारे की व्यवस्था कर रही थी। तभी अचानक उसके मकान की छत गिरने लगी। छत को गिरता देख आनंदी ने शोर मचाया और बमुश्किल उसके दो बेटे और एक बेटी जान बचाकर बाहर की ओर भागे, लेकिन तेज बारिश होने के कारण घर के निचले हिस्से में बंधे मवेशियों को बाहर नहीं निकाला जा सका।

जिस कारण आनंदी देवी की एक गाय मलबे में दफन हो गई और ग्रामीणों की मदद से अन्य मवेशियों को जैसे तैसे बाहर निकाला गया। हादसे के बाद इसकी सूचना राजस्व विभाग के अधिकारियों को दी गई और राजस्व उप निरीक्षक दीक्षा खड़ायत और कानूनगो राकेश कुमार ने गांव का मौका मुआयना किया। पशु चिकित्साधिकारी डा. सुनील उपाध्याय ने गांव आकर घायल मवेशियों का उपचार किया। राजस्व उपनिरीक्षक दीक्षा ने बताया कि क्षति का आकलन कर रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी जा रही है। ताकि पीडि‍त परिवार को मुआवजा दिलाया जा सके।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, पैदल ट्रैक ध्वस्त होने से केदारनाथ यात्रा रोकी

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में अगले 24 घंटे गुजर सकते हैं भारी

chat bot
आपका साथी