सल्ट ब्लॉक में एक सेंटर होने से शारीरिक दूरी खत्म और नियम धड़ाम

अल्मोड़ा के सल्ट ब्लॉक में 18 से 45 आयु वर्ग वालों के टीकाकरण को मात्र एक केंद्र बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:45 PM (IST)
सल्ट ब्लॉक में एक सेंटर होने से शारीरिक दूरी खत्म और नियम धड़ाम
सल्ट ब्लॉक में एक सेंटर होने से शारीरिक दूरी खत्म और नियम धड़ाम

संस, मानिला (अल्मोड़ा): सल्ट ब्लॉक में 18 से 45 आयु वर्ग वालों के टीकाकरण को मात्र एक केंद्र बनाए जाने से संक्रमण का जोखिम भी बढ़ गया है। पंजीकरण को आ रहे लोगों के मुख्य गेट पर जुटने से शारीरिक दूरी के नियम टूट रहे हैं। दो दिन में यहां 92 लोगों का टीकाकरण हुआ। क्षेत्र के जागरूक नागरिकों ने वैक्सीनेशन सेंटरों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया है। उधर, पांच केंद्रों में 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को भी वैक्सीन लगाई गई।

विषम भौगोलिक हालात वाले सल्ट ब्लॉक में 18 से 45 आयु वर्ग वालों के टीकाकरण को केवल रथखाल में एक केंद्र बना है। इससे स्वास्थ्य कर्मियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। विभाग ने शारीरिक दूरी के पालन को केंद्र के बाहर गोले तो बनाए हैं, मगर लोगों को इससे कोई मतलब नहीं। मुख्य गेट पर भीड़ जुटने से संक्रमण का डर भी सता रहा है। चिकित्सा प्रभारी डा. सौरभ सिंह के अनुसार एक दिन में पंजीकृत 50 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। दूसरी ओर 45 आयु वर्ग से अधिक वालों के लिए भौनखाल, देवायल, मछोड़, बर्किडा व मानिला में केंद्र बनाया गया है। यहां मंगलवार को पंजीकृत 251 लोगों को टीके लगाए गए।

=============

तीनों कंटेनमेंट जोन पर पुलिस की नजर

मानिला : उपचुनाव के बाद सल्ट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। यहां बरकिंडा, नैकणा व मैठाणी में बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने से तीनों गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन सैंपलिंग भी बढ़ा दी है। मंगलवार को एसओ धीरेंद्र पंत ने मुनादी कर ग्रामीणों से घरों में सुरक्षित रहने की सलाह देते हुए संक्रमण से लड़ने को सहयोग की अपील की। वहीं चिकित्सकों की ओर से दिए गए किट का सही इस्तेमाल कर नियमों के पालन पर जोर दिया। डा. इरशाद सैफी के अनुसार तीनों कंटेनमेंट जोन में चिकित्सकों की टीम निगरानी कर रही है। ब्लॉक क्षेत्र में अब तक आठ हजार से ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी