हाईवे पर रात में सफर खतरनाक

हाईवे पर रात में सफर खतरनाक
Publish Date:Sun, 25 Oct 2020 01:00 PM (IST) Author: Jagran

संस, रानीखेत (अल्मोड़ा) : अतिसंवेदनशील अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर दुश्वारियां कम नहीं हो रही। सुयालखेत के पास एनएच के ऊपरी भूभाग पर निर्माणाधीन आंतरिक मोटरमार्ग का मलबा हाईवे पर आने से खासतौर पर रात में रोज जाम लग रहा। घुप्प अंधेरे में गिरते बोल्डरों के टुकड़ों से हादसों का खतरा सो अलग। इधर विभागीय अभियंता ने कहा कि हाईवे पर मलबा गिराने के आरोप में ठेकेदार को नोटिस दिया जा रहा है।

अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर डेंजर जोन पाडली, दोपाखी, रामगाढ़, लोहाली, जौरासी क्षेत्र में खतरा पूरी तरह टल नहीं सका है। अब एनएच पर ही सुयालखेत के समीप दुश्वारियां बढ़ गई हैं। ऊपरी भूभाग पर निर्माणाधीन छियोड़ी मोटरमार्ग से हालात बिगड़ रहे हैं। निर्माणाधीन रोड का मलबा हाईवे पर गिर रहा है। इससे आए दिन जाम का झाम यात्रियों की फजीहत करा रहा। रात में गिरते बोल्डर व मलबे से हादसों का खतरा भी बना हुआ है। हालांकि विभागीय अधिकारी संबंधित ठेकेदार को नोटिस भेजने का दावा कर रहे हैं। मगर विभाग खुद ही ध्यान नहीं दे रहा।

सहायक अभियंता एलएम तिवारी के अनुसार आंतरिक रोड का निर्माण करा रहे ठेकेदार को नोटिस दे दिया गया है। संबंधित विभाग को पत्र भेज जेसीबी मशीन से पहाड़ी कटान बंद करा दिया गया है।

========

स्थानीय लोग भी लामबंद

स्थानीय व्यापारी नेता मदन सुयाल के अनुसार विभागीय लापरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने तीखे मोड़ पर सुरक्षा के ठोस इंतजाम किए जाने की मांग उठाई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.