एनएचएम के संविदा डाक्टर व काíमकों को मिलेगा लॉयल्टी बोनस

अल्मोड़ा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में अप्रैल 2020 तक लगातार तीन व पांच वर्ष तक सेवाएं देने वाले चिकित्सकों को लायल्टी बोनस दिया जाएगा। इसके साथ ही अल्मोड़ा जिले के चार ब्लाकों में वेलनेस सेंटर खोलने की कवायद भी शुरू हो गयी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:45 PM (IST)
एनएचएम के संविदा डाक्टर व काíमकों को मिलेगा लॉयल्टी बोनस
एनएचएम के संविदा डाक्टर व काíमकों को मिलेगा लॉयल्टी बोनस

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में अप्रैल 2020 तक लगातार तीन व पांच वर्ष की सेवा पूरी कर चुके संविदा चिकित्सक व काíमकों को लॉयल्टी बोनस मिलेगा। डीएम ने कोरोनाकाल में अग्रिम पंक्ति के इन योद्धाओं को शासनादेश के तहत बोनस देने के निर्देश दिए। वहीं जिले के चार विकासखंडों में वैलनेस केंद्र खोले जाएंगे। साथ ही स्वास्थ्य समिति ने जिला मुख्यालय में भावी कैंसर यूनिट के लिए उपकरणों की खरीद को भी स्वीकृति दी है।

राष्ट्रीय सूचना केंद्र में डीएम नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। इसमें वर्ष 2021-22 की आरओपी में अनुमोदित 3259.67 लाख रुपये के कार्यों को स्वीकृति दी गई गयी। इसके तहत हवालबाग, द्वाराहाट, भिकियासैंण व लमगड़ा में हैल्थ वेलनेस सेंटर निर्माण किया जाएगा। ग्रामीण विकास विभाग को कार्यदायी संस्था नामित किया गया। वर्तमान में जिलेभर में चल रहे 99 वैलनेस केंद्रों में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए 10 योगा सत्र चलाए जाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए डीएम ने एसएसजे परिसर में योग विभागाध्यक्ष डा. नवीन भट्ट से समन्वय बनाने को कहा। तय हुआ कि स्कूल टीमों के लिए वाहन अनुबंध पर लिए जाएंगे। ई निविदा की मंजूरी दी गई। पूर्व से संचालित मोबाइल मेडिकल यूनिट की नई दरों पर अनुबंध कर चलाने, जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा में कैंसर यूनिट के लिए उपकरण खरीदने की स्वीकृति भी दी गई।

बैठक में ये रहे मौजूद

सीडीओ नवनीत पांडे, सीएमओ डा. सविता ह्यांकी, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डा. आरजी नौटियाल, मुख्य कोषाधिकारी हेमेंद्र प्रकाश गंगावार, एसीएमओ डा. योगेश पुरोहित डा. दीपक डेनियल, दीपक भट्ट आदि।

chat bot
आपका साथी