पंचायत प्रतिनिधियों व सीएम के आड़े आया नेटवर्क

पंचायत प्रतिनिधियों से वर्चुअल क्लास के माध्यम से ई संवाद कार्यक्रम फ्लॉप हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:14 AM (IST)
पंचायत प्रतिनिधियों व सीएम के आड़े आया नेटवर्क
पंचायत प्रतिनिधियों व सीएम के आड़े आया नेटवर्क

संवाद सहयोगी, रानीखेत : पंचायत प्रतिनिधियों से वर्चुअल क्लास के माध्यम से ई संवाद कार्यक्रम फ्लॉप शो साबित हो गया। जीजीआइसी भुजान में कई किलोमीटर दूर से पहुंचे पंचायत प्रतिनिधि व मुख्यमंत्री से संवाद के बीच नेटवर्क आड़े आ गया। दूर-दराज से पहुंचने के बाद कार्यक्रम फ्लॉप होने से पंचायत प्रतिनिधियों ने इसे समय की बर्बादी करार दिया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को आइसीटी वर्चुअल लैब देहरादून से प्रदेशभर के पंचायत प्रतिनिधियों से वर्चुअल क्लास के माध्यम से ई संवाद कार्यक्रम के तहत संवाद करना था। सोमवार को ताड़ीखेत ब्लॉक के दूर-दराज के ग्राम प्रधानों को तय किए गए विभिन्न केंद्रो में बुला लिया गया। ब्लॉक के जीजीआइसी रानीखेत, कुलनाखेत, देवलीखेत व भुजान में सेंटर बनाए गए। सभी पंचायत प्रतिनिधि समय पर संवाद कार्यक्रम के लिए भी पहुंच गए। जीजीआइसी रानीखेत, कुलनाखेत, देवलीखेत में पंचायत प्रतिनिधियों ने सीएम से संपर्क साधा पर कई बार नेटवर्क की समस्या आई। इधर, रानीखेत-खैरना स्टेट हाईवे स्थित जीआइसी भुजान में सीएम का संवाद फ्लॉप हो गया। सुबह दस बजे कई किमी दूर से पहुंचे पंचायत प्रतिनिधि काफी देर इंतजारी के बाद भी सीएम से संवाद नहीं साध सके। नेटवर्क की दिक्कत से पंचायत प्रतिनिधियों को निराशा का सामना करना पड़ा। नेटवर्क साधने में जुटे अधिकारी कड़ी मेहनत करते रहे पर बमुश्किल कभी कभार ही मुख्यमंत्री के दर्शन हो सके। उसके बाद निराश ग्राम प्रधान वापस अपने अपने क्षेत्रों को लौट गए। इस दौरान नायब तहसीलदार विवेक राजौरी, खंड शिक्षा अधिकारी श्याम सिंह बिष्ट, नोडल अधिकारी कमल शर्मा, राजस्व उपनिरीक्षक गिरीश चंद्र, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी विपिन चंद्र, अंजना आर्या, प्रभारी प्रधानाचार्य विवेक साह, ग्राम प्रधान मुकेश गिरी गोस्वामी, नीमा देवी, सुनीता, ख्याली राम, गिरीश चंद्र, सुमन आदि मौजूद रहे।

:::::::वर्जन====

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पहले से सारी तैयारिया भी की गई थीं पर एन वक्त पर नेटवर्क की वजह से पंचायत प्रतिनिधियों से सीएम संपर्क नहीं साध सके।

-श्याम सिंह बिष्ट, खंड शिक्षा अधिकारी, ताड़ीखेत

chat bot
आपका साथी