एक बार फिर तेज होगा डीडीए के खिलाफ आंदोलन

पर्वतीय क्षेत्रों में जिला विकास प्राधिकरण (डीडीए) की बाध्यता समाप्त किए जाने की मांग को लेकर अल्मोड़ा में एक बार फिर लोगों ने उठाई आवाज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:49 PM (IST)
एक बार फिर तेज होगा डीडीए के खिलाफ आंदोलन
एक बार फिर तेज होगा डीडीए के खिलाफ आंदोलन

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : पर्वतीय क्षेत्रों में जिला विकास प्राधिकरण (डीडीए) की बाध्यता समाप्त किए जाने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति आठ माह बाद फिर आंदोलन तेज करेगी। पूर्व में स्थगित धरना मंगलवार से शुरू होगा। समिति ने स्पष्ट किया है कि जब तक पहाड़ से जिला विकास प्राधिकरण को हटा नहीं दिया जाता है, आंदोलन जारी रहेगा। इसके लिए चाहे समिति को कितना ही संघर्ष क्यों न करना पड़े।

सर्वदलीय समिति के संयोजक प्रकाश जोशी ने एक वक्तव्य में कहा कि कोरोना महामारी के कारण यह धरना पिछले आठ माह से स्थगित चल रहा था। उनका कहना है कि समिति को विश्वास था कि सरकार जनहित को देखते हुए प्राधिकरण की व्यवस्था को समाप्त कर देगी। परंतु इतना समय बीत जाने के बाद भी जब सरकार प्राधिकरण जैसे मुद्दे पर गंभीर नहीं हुई तो समिति को पुन: आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि 27 अक्टूबर से गांधी पार्क में धरना कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी। धरना हर मंगलवार को 12 से 2 बजे तक दिया जाएगा। उन्होंने जनहित के इस धरने में नगर की जनता, राजनीतिक दलों, युवाओं, सामाजिक संगठनों तथा व्यापारियों से इस कार्य के लिए आगे आने का आह्वान किया है।

chat bot
आपका साथी