रामनगर-मानिला रोड की दुर्दशा पर लामबंदी

संस मानिला (अल्मोड़ा) रामनगर-मानिला मुख्य मार्ग पर डोटियाल क्षेत्र में कार हादसे के बाद सड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:07 PM (IST)
रामनगर-मानिला रोड की दुर्दशा पर लामबंदी
रामनगर-मानिला रोड की दुर्दशा पर लामबंदी

संस, मानिला (अल्मोड़ा): रामनगर-मानिला मुख्य मार्ग पर डोटियाल क्षेत्र में कार हादसे के बाद सड़क के पुनर्निर्माण व सुरक्षात्मक कार्यो की मांग जोर पकड़ने लगी है। सल्ट संघर्ष समिति सदस्य सड़क सुरक्षा से जुड़े इस मसले पर लामबंद हो गए हैं। सड़क निर्माण के मानकों पर सवाल उठाते हुए चेताया कि यदि जल्द सुधारीकरण को कदम न उठाए गए तो समिति सड़क पर उतरेगी।

गुरुवार को डोटियाल क्षेत्र में पूनाकोट ढइया के पास खस्ताहाल सड़क से कार अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहर में गिर गई थी। हादसे में मासूम बच्ची व चालक की जान चली गई। इधर अरसे से सड़क को दुरुस्त किए जाने को मुखर सल्ट संघर्ष समिति ने फिर मोर्चा खोल दिया है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य नारायण रावत ने कहा कि रामनगर-मानिला मुख्य सड़क उपेक्षा से बदतर हालत में पहुंच गई है। डोटियाल से मौलेखाल तक हर दो कदम पर गढ्डे बड़ी सड़क दुर्घटना का सबब बने हैं। बरसात में हालात और ज्यादा खराब हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कार हादसे के अलावा आए दिन दोपहिया वाहन चालक घायल होते रहते हैं।

इसी सिलसिले में पंचायत प्रतिनिधि नारायण रावत की अगुवाई में समिति सदस्यों ने सीएम के नाम ज्ञापन एसडीएम शिप्रा जोशी पाडेय को दिया। इसमें लोनिवि पर जनसुरक्षा के साथ खिलवाड़ व कई बार आगाह करने के बावजूद सुरक्षात्मक कार्य न कराने का आरोप लगाया गया है। यह भी कहा है कि मांग उठाने पर गड्ढों को मिट्टी से भर दिया जाता है, जो और घातक साबित हो रही है। इस दौरान अमित रावत, घनानंद, महेश सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी