लोधिया बैरियर पर शुरू हुई कोविड जांच

अल्मोड़ा केलोधिया बैरियर पर बाहर से आने वाले लोगों की कोविड जांच शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:42 PM (IST)
लोधिया बैरियर पर शुरू हुई कोविड जांच
लोधिया बैरियर पर शुरू हुई कोविड जांच

जासं संवाददाता, अल्मोड़ा: आखिर लोधिया बैरियर पर बाहर से आने वाले लोगों की जांच शुरू हो गई है। जिले में कुल 681 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को भेजे गए।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में कोरोना जांच बढ़ाई गई है। जिले के प्रवेश द्वारों सहित के विभिन्न स्थानों में बाहर से आने वाले कुल 681 लोगों के सैम्पल जांच के लिए गए है। उन्होंने कहा संक्रमण न फैले इसको देखते हुए बाहर से आने वाले व्यक्तियों की लगातार जांच की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरसी पंत ने आम जनता से अपील की है कि अगर किसी को कोरोना जैसे लक्षण प्रतीत होते हैं तो वे अपनी जांच अवश्य कराएं।

इधर जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देशों के क्रम में तहसीलदार कुलदीप पांडे ने लोधिया बैरियर का निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। तहसीलदार ने बताया कि मेडिकल टीम द्वारा दो पालियों में बाहर से आने वाले यात्रियों की रेंडम सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम के लिए टेंट और फर्नीचर की उचित व्यवस्था करा दी गई है जिससे उन्हें सैंपल कलेक्शन में कोई असुविधा न हो।

जासं, अल्मोड़ा: अब बाहर से जिले में आने वाले पर्यटक को अनिवार्य रूप से कोविड-19 वैक्सीन लगाने का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। जिसके पास यह प्रमाण पत्र नही होगा उसे सैंपलिग के बाद रिपोर्ट आने तक क्वारंटाइन में रहना होगा। कोविड-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। अब बाहर से आने वाले सभी लोगों व पर्यटकों की रैंडम सैंपलिग की जा रही है। वहीं दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों से कोविड सर्टिफिकेट भी मांगे जा रहे है। जो प्रमाण पत्र दिखा रहे उनके सैंपल लेकर जाने दे रहे है। जिनके पास प्रमाण पत्र नही है उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। अब स्वास्थ्य महकमा फिर कोविड केयर सेंटर को दुरुस्त करने में लगा हुआ है। ताकि किसी प्रकार की दिक्कत ना हो सके। वहीं जिले के चार प्रवेश द्वारों लोधिया बैरियर, भुजान, मोतियापाथर व मोहान बैरियर पर रैंडम सैंपलिग की जा रही है। सभी जगहों पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के कर्मी अलर्ट हैं।

chat bot
आपका साथी