केमू की हड़ताल से बढ़ने लगी परेशानी

केमू की हड़ताल से परेशानी बढ़ने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:27 PM (IST)
केमू की हड़ताल से बढ़ने लगी परेशानी
केमू की हड़ताल से बढ़ने लगी परेशानी

फोटो- 17 एएलएमपी 1

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : यात्रियों की संख्या सीमित करने पर यात्री किराया बढ़ाने की एक सूत्रीय मांग को लेकर कुमाऊं मोटर्स ऑनर्स यूनियन (केमू) की हड़ताल सोमवार को 16 वें दिन भी जारी रही। इससे जिले में 40 बसों के पहिए थमे रहे। वहीं केमू के स्थानीय कार्यालय में ताला लटका रहा। मांग पर एक पखवाड़े बाद भी कोई सुध नहीं लिए जाने से बस मालिकों समेत चालक व परिचालक आर्थिक कठिनाई से जूझ रहे हैं।

केमू में पचास प्रतिशत यात्री क्षमता पर पूर्ववर्ती किराया लिए जाने की व्यवस्था से बस संचालकों में नाराजगी है। शासन की इस व्यवस्था के विरोध में केमू की हड़ताल जारी है। इससे यात्रियों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा रहा है। उन्हें महंगा किराया देकर सफर करने को विवश होना पड़ रहा है।

चालू माह के 2 मई से शुरू हुई केमू की हड़ताल पर शासन की ओर से अब तक कोई सुध नहीं लिए जाने से इसका असर बस मालिकों , चालकों व परिचालकों पर पड़ रहा है, वहीं यात्रियों को भी सस्ती व सुलभ सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इधर केमू के स्टेशन इंचार्ज बीसी चंदोला ने बताया कि शासन के उक्त निर्णय के विरोध में सोमवार को भी केमू बसों का संचालन नहीं हुआ।

-------

जल्द सकारात्मक पहल करे शासन

अल्मोड़ा : जन अधिकार मंच के संयोजक त्रिलोचन जोशी ने केमू की हड़ताल के संबंध में सकारात्मक पहल किए जाने की मांग उठाई है। उनका कहना है कि हड़ताल से जहां बस मालिकों को टैक्स व बीमा की राशि जमा करने में परेशानी हो रही है। वहीं चालकों व परिचालकों को भी अपने परिवार के भरण-पोषण में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने शासन से इस संबंध में सकारात्मक उपाय किए जाने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा है परिवहन की दृष्टि से केमू की सेवा सस्ती होने के साथ ही हर मार्गो के लिए उपलब्ध होती है।

----------

chat bot
आपका साथी