बदहाल होते जा रहे अल्मोड़ा नगर के आंतरिक मार्ग

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: नगर के आंतरिक सड़क मार्ग अनदेखी के चलते लगातार बदहाली की ओर हैं। हालत यह है कि सड़क का डामर उखड़ने से अनेक जगह गड्ढे बन गए हैं। जो वाहन चालकों के लिए परेशानी तो कर रही रहे हैं वहीं पैदल चलने वालों ले लिए भी मुसीबत बने हुए हैं।

प्रदेश में सरकार सड़कों का जाल बिछाने का दावा तो करती रहती है, लेकिन पुरानी सड़कों के रखरखाव की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नगर की आंतरिक सड़क माल रोड समेत शहीद तिराहे से एनटीडी, करबला से वाया धारानौला फलसीमा, राजा आनंद सिंह लिक मार्ग, गैस गोदाम लिक मार्ग की हालत खराब हो चुकी हैं। जगह-जगह डामर उखड़ने से सड़क में गड्डे बन चुके हैं। वही इन मार्गो के किनारे बनी नालियां भी अनेक जगह मलबे से पटी हुई है। इससे नालियों का पानी कई बार सड़कों में बहता रहता है, जिससे सड़कों को नुकसान पहुंच रहा है। सड़कों के खस्ता हालत के कारण वाहन चालकों के वाहनों को भी नुकसान पहुंचता वहीं पैदल यात्रियों के लिए भी परेशानी का कारण बना है। इन्हीं आंतरिक मार्गों से विभागीय अधिकारी आए दिन आवागमन करते हैं, लेकिन किसी का भी ध्यान अब तक इस समस्या पर नहीं गया है। इस समस्या को लेकर नगर पालिका सहित अनेक संगठनों ने भी लोनिवि को पत्र भेजकर निराकरण की मांग कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई हैं।

===========

नगर के आंतरिक मार्गो के सुधारीकरण के लिए इस्टीमेट शासन व विभाग को भेजा गया है। बजट आते ही तत्परता से आंतरिक मार्गो के सुधारीकरण का कार्य शुरू करा दिया जाएगा

- दीप पांडे, सहायक अभियंता, लोनिवि

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.