डाक कर्मियों को प्राधिकरण के कार्यो की दी जानकारी

उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर डाकघर कर्मियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य व लोगों को विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य व लोगों को विधिक सहायता में आवेदन के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से प्रशिक्षण दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 11:11 PM (IST)
डाक कर्मियों को प्राधिकरण के कार्यो की दी जानकारी
डाक कर्मियों को प्राधिकरण के कार्यो की दी जानकारी

संस, अल्मोड़ा: उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर डाकघर कर्मियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य व लोगों को विधिक सहायता में आवेदन के लिए जागरुक करने के उद्देश्य से प्रशिक्षण दिया गया। राजस्व पुलिस भूलेख एवं सर्वेक्षण प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में बताया गया कि डाक विभाग अल्मोड़ा के तहत कार्यरत 328 डाकघरों में विधिक सहायता केंद्र स्थापित किया जा रहा है। प्राधिकरण के जिला सचिव रविशंकर मिश्रा ने बताया कि इन डाकघरों से वह व्यक्ति जो निश्शुल्क विधिक सहायता के पात्र हैं वह विधिक सहायता के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य व विधिक सहायता के लिए लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान मोबाइल लीगल एड सर्विस एप के बारे में डाटाइंट्री आपरेटर मोहन सिंह मेहरा ने जानकारी दी। इस दौरान प्रशिक्षणाíथयों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के नंबर उपलब्ध करा कोई समस्या होने पर संपर्क करने को कहा गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में डाकघर अधीक्षक सहित डाकघर के लगभग 180 डाक कर्मी मौजूद रहे।

संस, अल्मोड़ा: जिले के सभी थाना व चौकियों में थाना दिवसमनाया गया। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि थाना दिवस पर लगाए गए शिविर में लोगों की 21 समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया। वहीं दो शिकायत अन्य विभागों की होने के कारण उन्हें संबंधित विभाग को बताते हुए निस्तारित करने का आग्रह किया गया। थाना दिवस में कुल 261 लोग उपस्थित हुए। शिविर में लोगों ने थाना दिवस की सराहना करते हुए सुझाव भी दिए। वहीं पुलिस ने वहां पहुंचे लोगों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी