अल्मोड़ा में 3765 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ

अल्मोड़ा जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी हुई है। कोराना की जंग में अब तक 3765 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 11:25 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 11:25 PM (IST)
अल्मोड़ा में 3765 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ
अल्मोड़ा में 3765 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ

संस, अल्मोड़ा : जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी हुई है। कोराना की जंग में अब तक 3765 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं। वहीं जिले में शनिवार को 150 लोगों की कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें ताड़ीखेत के 23, लमगड़ा 13, ताकुला 11, धौलादेवी 10, भैंसियाछाना 6, द्वाराहाट 7, चौखुटिया भिकियासैंण व सल्ट में तीन-तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं नगर व उसके आस पास के क्षेत्रों में 47 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें तल्ला खोल्टा, दुगालखोला, पातालदेवी, बेस कैंपस, चीनाखान, पोखरखाली, पुलिस लाइन, खत्याड़ी, न्यू इंद्रा कॉलोनी, धारानौला व जौहरी बाजार क्षेत्र से हैं। वहीं 24 कोरोना पॉजिटिव दूसरे प्रदेशों से आए पर्यटकों व प्रवासियों के हैं। जिनके सेंपल लोधिया बैरियर में लिए गए थे। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4397 हो गई है। जबकि 3765 संक्रमित स्वस्थ भी हो चुके हैं। वर्तमान में सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या 604 पहुंच गई है।

बागेश्वर में रेडक्रास सोसायटी ने शहर में डुगडुगी की। उन्होंने सामान आदि खरीदने को बाजार आए लोगों को मास्क और शारीरिक दूरी नियम का पालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए लोगों को स्वयं और दूसरों का भी बचाव करना है। शनिवार को रेडक्रास सोसायटी ने दुग बाजार, चौक, गोमती, सरयू पुल, तहसील रोड, टैक्सी स्टैंड पर डुगडुगी कराई। पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है। जिसके मद्देनजर सरकार ने संडे क‌र्फ्यू के अलावा बाजार को सुबह सात से दोपहर दो बजे तक बंद करने का निर्णय लिया है। इस बीच गांव और शहर के लोग बड़ी संख्या में खरीदारी को घरों से बाहर निकल रहे हैं लेकिन कई लोग आज भी मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं और शारीरिक दूरी का ध्यान भी नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा एटीएम पर भी लोगों की कतार लग रही है। उन्होंने लोगों से मास्क, शारीरिक दूरी और साबुन से हाथ धोने को कहा। इस दौरान आलोक पांडे, डा. हरीश दफौटी, संजय साह जगाती आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी