बिजली बिलों में गड़बड़ी तो तत्काल करें शिकायत

विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के शिविर में तमाम समस्याएं उठीं। टीम के सदस्यों ने बताया कि बिजली आपूर्ति के साथ ही अधिभार अधिक लिए जाने की शिकातयतों के लिए मंच बना है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:30 PM (IST)
बिजली बिलों में गड़बड़ी तो तत्काल करें शिकायत
बिजली बिलों में गड़बड़ी तो तत्काल करें शिकायत

संस, द्वाराहाट : विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के शिविर में तमाम समस्याएं उठीं। टीम के सदस्यों ने बताया कि बिजली आपूर्ति के के साथ ही अधिभार अधिक लिए जाने आदि शिकायतों के लिए मंच बना है। उन्होंने उपभोक्ताओं को त्वरित निदान का भरोसा दिलाया।

रानीखेत रोड स्थित एक सभागार में रविवार को मंच की ओर से शिविर लगाया गया। न्यायिक सदस्य अधिवक्ता चामू सिंह गस्याल ने उपभोक्तओं की नए संयोजन लेने में आ रही समस्याएं जानीं। कहा कि मीटर व बिलों से संबंधित त्रुटियों तथा संयंत्र प्रदान करने में तय प्रभारों से अधिक वसूली किए जाने पर तत्काल मंच में शिकायत दर्ज कराएं। ताकि मामलों का निवारण किया जा सके। उनका कहना था कि उपभोक्ता को जरूरत के हिसाब से बिजली आपूर्ति करना विभाग का दायित्व है। माग के अनुरूप आपूर्ति किए जाने पर ही उपभोक्ता तथा विभाग लाभ की स्थिति में रह सकेंगे।

कार्यालय सदस्य पंकज जोशी ने भी उपभोक्ताओं से डाक अथवा कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत पंजीकृत करवाने को कहा। यूपीसीएल के एसडीओ राजेंद्र बेलवाल ने बताया कि पाच उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान मौके पर ही कर दिया गया। जबकि रणा क्षेत्र में लापिंग का कार्य तीन दिन के भीतर कर आपूर्ति सुचारू करने का आश्वासन दिया।

अल्मोड़ा नगर व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष संजय साह ने देहरादून जाकर ऊर्जा मंत्री डा. हरक सिंह रावत से मुलाकात कर उन्हें व्यापारियों की व्यथा सुनाई। उन्होंने कोविडकाल के दौरान करीब तीन माह तक बंद रहे प्रतिष्ठानों का बिजली बिल माफ करने की मांग उठाई। जिससे व्यापारियों को कुछ राहत मिल सके। कहा कि लॉकडाउन के दौरान व्यापारिक प्रतिष्ठान होटल, रेस्टोरेंट, मिठाई की दुकानें, गेस्ट हाउस, होम स्टे, शू स्टोर, रेडीमेड गारमेंट्स आदि की दुकानें बंद रही। इससे जहां व्यापारियों को अपने परिवार के भरण पोषण में दिक्कत हुई। वहीं गंभीर आर्थिक संकट भी खड़ा हो गया। वहीं अब विद्युत विभाग बंद प्रतिष्ठानों के स्वामियों से बिजली का बिल जमा करने को कह रहा है। इससे व्यापारी परेशान हैं। उन्होंने इस संबंध में ऊर्जा मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें व्यापारियों के हितों के दृष्टिगत सकारात्मक निर्णय लिए जाने का आग्रह किया गया है।

chat bot
आपका साथी