आग से मकान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान

चौखुटिया विकास खंड के नौगांव-अखोड़िया में एक अचानक लगी आग से मकान जल कर राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:45 PM (IST)
आग से मकान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान
आग से मकान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान

संवाद सहयोगी, चौखुटिया : विकास खंड के नौगांव-अखोड़िया में एक अचानक लगी आग से मकान जलकर राख हो गया। परिवार के सदस्यों ने किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई। अग्निकांड में राशन, कपड़े, बर्तन समेत सभी घरेलू सामान आग की भेंट चढ़ गया। पीड़ित परिवार के पास तन पर कपड़ों के अलावा अब कोई सामान नहीं बचा है। ग्रामीणों की दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। शनिवार को विधायक महेश नेगी व एसडीएम गौरव पांडे ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया।

घटना शुक्रवार रात करीब 9 बजे की है। बताया गया है कि अखोड़िया गांव निवासी तिल राम की बहू हेमा देवी घर में खाना बना रही थी। इसी दौरान मकान में अचानक आग लग गई। आनन-फानन में परिवार के सभी सदस्य बाहर निकल आए। देखते ही देखते मकान में तेज आग भड़क उठी। चीख पुकार सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने में जुट गए। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक का घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। घर के सदस्यों के पास अब महज तन पर पहने कपड़े ही रह गए हैं।

अग्निकांड में मकान के दोनों कमरे पूरी तरह तहस-नहस हो गए हैं। माना जा रहा है कि आग विद्युत शॉट-सर्किट से लगी। अब प्रभावित परिवार ने बगल में बने एक छोटे से कमरे में शरण ली है। परिवार में पति-पत्‍‌नी समेत तीन बच्चे हैं, यह बेहद गरीब परिवार है। ग्राम प्रधान मनीषा बिष्ट समेत ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इधर क्षेत्रीय विधायक महेश नेगी ने मदद का भरोसा दिया है।

chat bot
आपका साथी