वाहनों की संख्या बढ़ने से चरमराई अस्पताल की व्यवस्था

रानीखेत उपमंडल के सबसे बड़े गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय में पार्किंग समस्या सिरदर्द बन गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:52 PM (IST)
वाहनों की संख्या बढ़ने से चरमराई अस्पताल की व्यवस्था
वाहनों की संख्या बढ़ने से चरमराई अस्पताल की व्यवस्था

संवाद सहयोगी, रानीखेत : रानीखेत उपमंडल के सबसे बड़े गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय में पार्किंग व्यवस्था सिरदर्द बन गई है। मरीजों के परिचितों के वाहनों की संख्या बढ़ने से एंबुलेंस को भी आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने अतिरिक्त अस्थाई पार्किंग निर्माण की माग उठाई है।

गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय पर आसपास के सैकड़ों गावों के लोग निर्भर हैं। रोजाना गावों से तमाम लोग मरीजों को लेकर अस्पताल पहुंचते हैं। आए दिन वाहनों की संख्या में भी बढ़ोतरी होती जा रही है। अस्पताल की एंबुलेंस आदि भी अस्पताल परिसर में खड़ी रहती है जिस कारण अस्पताल के मुख्य द्वार के समीप बने पार्किंग स्थल में वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है। कई बार वाहन चालकों में तू-तू, मैं-मैं भी होती है। इससे सुरक्षाकर्मियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आपातकालीन स्थिति में दुर्घटना के घायलों को अस्पताल के मुख्य द्वार तक पहुंचाने में भी दिक्कतें होती है। लोगों ने अस्पताल के समीप ही अतिरिक्त पार्किंग व्यवस्था बनाए जाने की माग उठाई है।

=================== हाईटेक एंबूलेंस के संचालन न होने पर चढ़ा कांग्रेसियों का पारा

संस, रानीखेत : गोविंद सिंह मेहरा नागरिक चिकित्सालय में विधायक करन माहरा द्वारा दी गई हाईटैक एंबूलेंस के उपयोग न किए जाने पर कांग्रेसियों का पारा चढ़ गया। नाराज कांग्रेसियों ने चिकित्सा अधीक्षक से मुलाकात कर शीघ्र संचालन करने तथा फिजीशियन को केबिन मुहैया कराने की मांग की। बाद में राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया।

ब्लॉक प्रमुख हीरा सिंह रावत के नेतृत्व में चिकित्सा अधीक्षक डा.केके पांडे से मिले शिष्टमंडल ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। कहा कि बीते दिनों जनता की सेवा के लिए विधायक करन माहरा ने सभी सुविधाओं से संपन्न एंबुलेंस चिकित्सालय को दी है। मगर एंबूलेंस का उपयोग न होने के कारण जनता को लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके अलावा चिकित्सालय में नव नियुक्त फिजीशियन को केबिन उपलब्ध न कराए जाने पर भी नाराजगी जताई। राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सभी समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने की मांग की है। शिष्टमंडल में ज्येष्ठ उपप्रमुख मोहन सिंह नेगी, नगर अध्यक्ष उमेश भट्ट, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह देव, हेमंत मेहरा, यतीश रौतेला, विनीत चौरसिया, पंकज गुरुरानी, विजय तिवारी आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी