ध्वस्त सड़कें व सिंचाई योजनाओं की मरम्मत करा दो साहब..

जीआइसी बाड़ीछीना (भैंसियाछाना ब्लॉक) में लगे बहुद्देश्यीय शिविर में सड़क स्वास्थ्य शिक्षा व सिंचाई आदि मुद्दे जोर-शोर से उठे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:48 PM (IST)
ध्वस्त सड़कें व सिंचाई योजनाओं की मरम्मत करा दो साहब..
ध्वस्त सड़कें व सिंचाई योजनाओं की मरम्मत करा दो साहब..

संस, अल्मोड़ा : जीआइसी बाड़ीछीना (भैंसियाछाना ब्लॉक) में लगे बहुद्देश्यीय शिविर में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व सिंचाई आदि मुद्दे जोरशोर से उठे। फरियादियों ने पेयजल किल्लत का दुखड़ा रोया तो समाज कल्याण की पेंशन योजनाओं व खाद्यान्न से जुड़ी शिकायतें भी छाई रहीं। विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने अधिकारियों को ग्रामीण समस्याओं को गंभीरता से लेने व त्वरित निदान के निर्देश दिए। वहीं डीएम वंदना सिंह ने तमाम जिला स्तरीय समस्याएं मौके पर ही निपटाई।

बहुद्देश्यीय शिविर में शनिवार को बुनियादी समस्याओं से जुड़ी 102 शिकायतें व समस्याएं दर्ज की गई। मुख्य अतिथि विस उपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि सरकार छोटी बड़ी समस्याओं के निदान को आमजन के द्वार तक पहुंच रही है। विभागीय अधिकारियों योजनाएं अंतिम गांव तक पहुंचाने के निर्देश दिए। डीएम वंदना ने कहा कि अधिकारी ग्रामीण समस्याएं प्राथमिकता से हल करें।

==========

शून्य ब्याज पर 27.30 लाख रुपये के चेक बांटे

शिविर में 67 दिव्यागों के प्रमाणपत्र बनाए गए। 18 को सहायक उपकरण बांटे गए। आठ वृद्वावस्था, पांच दिव्याग, चार विधवा, दो पारिवारिक लाभ, एक किसान पेंशन व 21 परिवार रजिस्टर की नकल के लिए आवेदन हुए। विस उपाध्यक्ष ने 80 फीसद अनुदान पर तीन किसानों को फ्लोर मिल, चार विनोविंग फैन व एक को पॉवर विडर तथा बाल विकास विभाग की ओर से चार महिला पात्रों को महालक्ष्मी किट बांटे। दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना के तहत 29 लाभार्थियों को शून्य ब्याज पर 27.30 लाख व एनआरएलएम परियोजना के तहत पांच स्वयं सहायता समूहों को पांच लाख रुपये के चेक भेंट किए।

===========

ये उठे मुख्य मुद्दे

= ध्वस्त पेटशाल-पूनाकोट सिंचाई योजना, पेयजल लाइनें, बमन तिलाड़ी रोड व जोग्युड़ा अश्वमार्ग, बाड़ेछीना सुपई रोड की मरम्मत करो। सम्मान निधि खातों में पहुंचाओ। समय से राशन दिलाओ। राशनकार्ड ऑनलाइन कराने में परेशानी, कार्डो से नाम गायब। बाड़ेछीना कुमोली रोड से क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों का मुआवजा दो। शौचालय निर्माण के बाद भी भुगतान नहीं।

chat bot
आपका साथी