राजपत्रित अधिकारी घोषित किए जाएं सहायक अभियंता

पदोन्नति व विभागीय राजकीयकरण के मुद्दे पर जल संस्थान के डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लामबंद हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:15 PM (IST)
राजपत्रित अधिकारी घोषित किए जाएं सहायक अभियंता
राजपत्रित अधिकारी घोषित किए जाएं सहायक अभियंता

संस, अल्मोड़ा : पदोन्नति व विभागीय राजकीयकरण के मुद्दे पर जल संस्थान के डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लामबंद हो गया है। मंडलीय अधिवेशन के जरिये पदाधिकारियों ने सहायक अभियंता को राजपत्रित अधिकारी घोषित करने की भी पुरजोर वकालत की। वहीं लंबित मुद्दों के समाधान को एकजुट होकर संघर्ष का आह्वान किया गया।

शक्ति सदन में रविवार को संघ के मंडलीय अधिवेशन का शुभारंभ प्रांतीय अध्यक्ष हरीश पंत ने किया। इस दौरान अभियंताओं से जुड़े लंबित मुद्दों के समाधान को एकजुट होकर संघर्ष तेज करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान डिप्लोमा इंजीनियर्स को फ्रंटलाइन कोरोना योद्धा का दर्जा देने, कनिष्ठ अभियंता अपर अभियंता पद पर पदोन्नति, कनिष्ठ से सहायक अभियंता पद पर प्रोन्नति के लिए अन्य विभागों की भांति सात वर्ष की सेवावधि तय करने की भी मांग उठाई गई। इसके अलावा जल जीवन मिशन के तहत डीपीआर बनाने का कार्य जल निगम की तरह वाह्य स्रोत से कराए जाने पर भी जोर दिया गया। प्रांतीय अध्यक्ष पंत ने कहा कि इन सभी मुद्दों को लेकर सरकार से वार्ता की जाएगी।

अधिवेशन के दूसरे सत्र में संघ की नई मंडलीय कार्यकारिणी गठित की गई। इस मौके पर डिप्लोमा इंजीनियरों की विभिन्न समस्याओं पर गहन मंथन किया गया और सरकार से उनका अविलंब निराकरण करने का आग्रह किया गया। उन्होंने कहा कि यदि समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो उन्हें आंदोलनात्मक कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष चंदन सिंह देवड़ी, उपाध्यक्ष नरेंद्र रिखाड़ी, संरक्षक प्रमोद पांडे, पंकज उपाध्याय, रवींद्र कुमार, बंशीधर भट्ट, वीरेंद्र मेहता, ललित मोहन ऐठानी, आनंद जोशी आदि ने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी