त्रिशक्ति सम्मेलन के लिए तैयार चार हजार लंच पैकेट बर्बाद

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : शनिवार को अल्मोड़ा के सिमफनी मैदान में आयोजित होने वाले त्रिशि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:31 PM (IST)
त्रिशक्ति सम्मेलन के लिए तैयार चार हजार लंच पैकेट बर्बाद
त्रिशक्ति सम्मेलन के लिए तैयार चार हजार लंच पैकेट बर्बाद

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : शनिवार को अल्मोड़ा के सिमफनी मैदान में आयोजित होने वाले त्रिशक्ति सम्मेलन के ऐन मौके पर रद्द हो जाने से जहां भाजपा कार्यकर्ताओं को खासा झटका लगा। वहीं कार्यकर्ताओं द्वारा इस सम्मेलन के लिए तैयार किए गए चार हजार से अधिक लंच पैकेट भी बर्बाद हो गए। कार्यकर्ता पिछले दो दिनों से सम्मेलन की तैयारियां में जुटे थे लेकिन कार्यक्रम स्थगित होने के बाद उनकी सभी तैयारियों पर पानी फिर गया।

शनिवार को आयोजित होने वाले त्रिशक्ति सम्मेलन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के अलावा केंद्रीय विदेश मंत्री सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह, केंद्रीय कपड़ा मंत्री अजय टम्टा और बाल विकास मंत्री रेखा आर्या के अलाव पार्टी के अनेक गणमान्य दिग्गजों को प्रतिभाग करना था। जिस कारण इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता जीतोड़ मेहनत भी कर रहे थे। सम्मेलन में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के उमड़ने की संभावना के चलते नगर के दो होटलों स्वामियों को लंच पैकेट तैयार करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी। करीब चार हजार लंच पैकेट बनकर तैयार भी हो गए थे और कुछ हजार लंच पैकेट बनाने की तैयारी भी थी। लेकिन शुक्रवार की देर शाम कार्यक्रम के स्थगित होने की सूचना आई तो कार्यकर्ताओं की यह तैयारियां धरी की धरी रह गई। लंच पैकेट के अलावा खाने पीने का अन्य सामान भी बर्बाद हो गया। जबकि दूरदराज से आए कार्यकर्ताओं को भी निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

-------------

सुरक्षा कर्मी भी बैरंग लौटे

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते पुलिस अधिकारियों ने जिले के सभी थानों की फोर्स के अलावा खुफिया विभाग के अधिकारियों को शुक्रवार को अल्मोड़ा बुला लिया गया था। जिन्हें नगर के अलग अलग होटलों में ठहराया गया था। लेकिन कार्यक्रम रद्द होने के कारण शनिवार की सुबह वह अपने अपने थानों को वापस लौट गए।

-----------------

सम्मेलन को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई थी। लेकिन अचानक कार्यक्रम रद्द होने के कारण जो लंच पैकेट बनाए थे वह वैसे ही बच गए थे। बाद में उन्हें गरीब लोगों में वितरित कर दिया गया।

-रमेश बहुगुणा, पूर्व जिलाध्यक्ष, भाजपा

chat bot
आपका साथी