अभियान के बाद भी गंदगी से कराह रहे मोहल्ले

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : एक ओर जहां स्वच्छता को लेकर प्रशासन तमाम अभियान चला रहा है। वह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 11:05 PM (IST)
अभियान के बाद भी गंदगी से कराह रहे मोहल्ले
अभियान के बाद भी गंदगी से कराह रहे मोहल्ले

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : एक ओर जहां स्वच्छता को लेकर प्रशासन तमाम अभियान चला रहा है। वहीं अल्मोड़ा के कई मोहल्लों में गंदगी का ढेर लगा है। सड़कों के किनारे पड़े कूड़े के ढेर जहां दुर्गध के पर्याय बनकर रह गए हैं। वहीं आवारा जानवरों ने भी लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। लेकिन इसके बाद भी पालिका अपने दावों पर खरी नहीं उतर पा रही है।

नगर को साफ स्वच्छ रखने के लिए एक ओर नगर में तमाम सरकारी और गैर सरकारी संगठन जागरूकता अभियान चला रहे हैं। लेकिन इसके बाद नगर के कई मोहल्लों में अभी भी गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है। नगर के बाड़ी बगीचा और आसपास के मोहल्लों में पैदा होने वाले कूड़े को एकत्र करने के लिए पालिका ने यहां कूड़ेदान लगाए हैं। लेकिन लेकिन इन कूड़ेदानों की क्षमता इतनी कम है कि कूड़ा सड़कों पर बिखरा रहता है। जिस पर दिन भर आवारा जानवर मंडराते रहते हैं। दुर्गध और आवारा जानवरों के आतंक के कारण लोगों को इधर उधर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन पालिका से शिकायत के बाद भी व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

------------

जिन स्थानों पर कूड़ेदानों की क्षमता कम है। वहां अतिरिक्त कूड़ेदान लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्वच्छता के प्रति लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। शीघ्र ही व्यवस्था में सुधार कर लिया जाएगा।

-श्याम सुंदर, अधिशासी अधिकारी पालिका, अल्मोड़ा

chat bot
आपका साथी