तूल पकड़ने लगा है डंपर हादसा

रानीखेत (अल्मोड़ा) कि ताड़ीखेत ब्लाक के बेड़गाव में डंपर हादसे में मारे गए चालक की शिनाख्त कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 11:30 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 11:30 AM (IST)
तूल पकड़ने लगा है डंपर हादसा
तूल पकड़ने लगा है डंपर हादसा

संस, रानीखेत (अल्मोड़ा) : ताड़ीखेत ब्लाक के बेड़गाव में डंपर हादसे में मारे गए चालक की शिनाख्त कर ली गई है। मृतक मूल रूप से सोमेश्वर का रहने वाला था। इधर कार्यदायी संस्था के ठेकेदार की ओर से श्रमिकों व निर्माण कार्य से जुड़े अन्य लोगों का सत्यापन न कराए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। क्षेत्रवासियों ने मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग उठाई है। इधर तहसील प्रशासन ने कहा कि तहकीकात कर कार्रवाई की जाएगी।

याद रहे अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे को जोड़ने वाले खस्ताहाल खूंट काकड़ीघाट रोड पर बेड़गांव के पास डंपर यूके 04 सीए 8397 से पत्थर उतारे गए। वाहन को मोड़ते वक्त असंतुलित होकर पहाड़ी की ओर पलट गया था। करीब सौ मीटर गहरे में गिरने से चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था। इधर गुस्साए ग्रामीणों का आरोप था कि कार्यदायी संस्था के कर्मचारियों ने खाई में उतर चालक को सड़क तक लाने की जरूरत ही नहीं समझी। समय पर उसका उपचार न कराने के कारण ही उसने तड़प कर दम तोड़ दिया। वहीं सत्यापन न होन से देर शाम तक चालक की शिनाख्त तक नहीं हो सकी थी।

इधर मृतक की पहचान भूपेंद्र सिंह कार्की (32) पुत्र प्रेम सिंह निवासी चौड़ा सोमेश्वर के रूप में कर ली गई है। स्थानीय नरेंद्र बेलवाल, रिंकू बेलवाल, धीरेंद्र सिंह, नीरज सिंह आदि ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की माग उठाई है। इधर राजस्व उपनिरीक्षक केएस कनवाल ने कहा कि ठेकेदार के अधीन कार्यरत श्रमिक, डंपर चालकों व हेल्परों आदि का सत्यापन क्यों नहीं कराया गया है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

===

===

chat bot
आपका साथी