निदेशक कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान की फर्जी मेल आइडी बनी

डीजीपी के बाद अब बिपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान द्वाराहाट के निदेशक की फर्जी मेल आइडी बनाने का प्रकरण सामने आया है। साइबर ठगों ने निदेशक की आइडी बनाकर शिक्षकों से सहयोग देने की मेल भेजी है। शिक्षकों के रजिस्टार को इसकी जानकारी देने पर फर्जी मेल आइडी बनने का मामला खुला। पदेन निदेशक व जिलाधिकारी अल्मोड़ा की तहरीर पर पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:22 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:22 PM (IST)
निदेशक कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान की फर्जी मेल आइडी बनी
निदेशक कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान की फर्जी मेल आइडी बनी

संस, अल्मोड़ा/ द्वाराहाट : डीजीपी के बाद अब बिपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान (बीटीकेआइटी) द्वाराहाट के निदेशक की फर्जी मेल आइडी तैयार किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसका खुलासा तब हुआ जब फेक आइडी से गुरुजनों को संदेश भेजे गए। निदेशक का चार्ज डीएम नितिन सिंह भदौरिया के पास है। उन्हीं के निर्देश पर द्वाराहाट थाने में तहरीर दी गई। पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बीटीकेआइटी के रजिस्ट्रार डा. अजीत कुमार सिंह के मुताबिक बीते बुधवार को संस्थान के पांच छह प्राध्यापकों की ई-मेल आइडी पर निदेशक की मेल आइडी से संदेश भेजे गए। इसमें कहा गया है कि मैं आपसे सहयोग चाहता हूं। शीघ्र से शीघ्र उत्तर दें। प्राध्यापकों ने मेल पढ़ी तो तत्काल रजिस्ट्रार से संपर्क साधा। इस पर प्रौद्योगिकी संस्थान के पदेन निदेशक डीएम नितिन को बताया गया। डीएम ने तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए। रजिस्ट्रार डा. अजीत कुमार सिंह व शिक्षक थाने पहुंचे, जहां प्राध्यापक डा. वरुण काकर की ओर से तहरीर दी गई। रजिस्ट्रार ने बताया कि वर्तमान में संस्थान की ओर से ईमेल आइडी का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। उन्होंने इसे गंभीर बताते हुए सभी प्राध्यापकों से मेल का जवाब न देने की अपील की है। इधर थानाध्यक्ष अजय लाल साह ने देर शाम बताया कि तहरीर के आधार पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर लिया गया है। साइबर सेल की मदद से पता लगाया जा रहा है कि फर्जी आइडी किसने बनाई है।

chat bot
आपका साथी