दिल्ली के प्रवासी ने द्वाराहाट के गरीब की मदद को बढ़ाए हाथ

तीन माह पूर्व गुलदार के हमले से द्वाराहाट के छतगुल्ला निवासी सुनील जोशी की मौत पर मुआवजा देने के लिए सरकार तो अब तक चुप है लेकिन दिल्ली निवासी प्रवासी ने उनके स्वजनों को मदद दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 10:48 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 10:48 PM (IST)
दिल्ली के प्रवासी ने द्वाराहाट के गरीब की मदद को बढ़ाए हाथ
दिल्ली के प्रवासी ने द्वाराहाट के गरीब की मदद को बढ़ाए हाथ

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : तीन माह पूर्व गुलदार के हमले से छतगुल्ला निवासी सुनील जोशी की मौत पर भले ही अभी तक परिजनों को सरकार की ओर से कोई आर्थिक मदद न मिली हो, मगर सिविल सोसाइटी इसके लिए आगे आने लगी है। दिल्ली के युवा व्यवसायी शरद पंत ने प्रभावित परिवार से मुलाकात कर 50 हजार रुपये का चेक दिया। साथ ही जरूरत पड़ने पर और मदद का भरोसा भी दिलाया।

छतगुल्ला निवासी सुनील जोशी बीती 12 दिसंबर की सुबह से लापता हो गया था। उसके शव के कुछ अंग व कपड़े समीप के जंगल में नौ जनवरी को बरामद हुए थे। मामला अधिक दिनों का होने के कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका। वहीं वन विभाग से गरीब परिवार को आर्थिक सहायता भी नहीं मिली। परिवार की खस्ता हालत को देखते हुए छतगुल्ला निवासी व दिल्ली में व्यवसाय कर रहे शरद पंत ने मृतक की पत्नी हेमा देवी को 50 हजार रुपये का चेक दिया। साथ ही शासन स्तर पर वार्ता करने का भी भरोसा दिया। मौके पर जिला पंचायत सदस्य अंजू जोशी, भूपेश जोशी, ग्रामप्रधान पुष्पा देवी, केवल फुलारा, मीना फुलारा आदि मौजूद रहे। ---

कटखने बंदर के हमले में वृद्धा घायल

विकासखंड के बाड़ी निवासी 65 वर्षीय वृद्धा देवकी देवी पर बंदरों ने हमला कर दिया। उसके बाएं पैर में दात गढ़ा दिए। इस हमले में देवकी देवी गिर पड़ी। इस कारण उसके बाएं हाथ की हड्डी भी टूट गई। स्वजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे, जहा उपचार के बाद उसे छुट्टी मिल गई।

chat bot
आपका साथी