प्राधिकरण के विरोध में गरजे कांग्रेसी

जिला विकास प्राधिकरण को हटाने की माग को लेकर काग्रेसी खूब गरजे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 11:00 PM (IST)
प्राधिकरण के विरोध में गरजे कांग्रेसी
प्राधिकरण के विरोध में गरजे कांग्रेसी

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : जिला विकास प्राधिकरण को हटाने की माग को लेकर काग्रेसी खूब गरजे। बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में पहुंचकर प्रदर्शन कर उपवास रखा। इस दौरान तमाम मुद्दों को उठा राज्य व केंद्र सरकारों पर तीखा हमला बोला। कहा कि यह संघर्ष लगातार जारी रहेगा। साथ ही राज्य में काग्रेस की सरकार आने पर जनभावनाओं के अनुरूप काले कानूनों को वापस लेने की भी बात कही। बाद में नगर क्षेत्र में जुलूस भी निकाला।

बुधवार को बारिश व कड़ाके की ठंड के बावजूद विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ क्षेत्रों से बड़ी संख्या में काग्रेसी कार्यकर्ता द्वाराहाट पहुंचे। शीतलापुष्कर मैदान में एकत्र हो जिला विकास प्राधिकरण को काला कानून बता इसे तत्काल वापस लेने के नारे लगाए। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत अध्यक्ष उमा बिष्ट, पूर्व विधायक मदन बिष्ट, द्वाराहाट ब्लाक प्रमुख दीपक किरौला व चौखुटिया किरन चौधरी का माल्यार्पण कर उपवास शुरू किया। कार्यकर्तओं को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक मदन बिष्ट ने विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद पहाड़ों में ऐसे कानूनों को जनविरोधी बताया। कहा कि द्वाराहाट जैसे नगर में पुरात्व विभाग के नियमों के कारण लोग अपना आशियाना नहीं बना पा रहे। अब प्राधिकरण के नाम पर अधिकाश भूमि छीनी जा रही। जिस कारण लोग पलायन को मजबूर हैं। उन्होंने भाजपा विधायक महेश नेगी पर भी निशाना साधा। कहा कि कोर्ट के आदेश के बावजूद वह डीएनए टेस्ट करवाने से भाग रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष उमा बिष्ट ने भी जिला विकास प्राधिकरण को हटाने की पुरजोर वकालत की। कहा कि इसे हटाने के लिए विभिन्न माध्यमों से सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। उपवास के बाद काग्रेसियों ने तहसील मुख्यालय तक जुलूस निकाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में तहसील के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा।

====================

ये रहे मौजूद

पीसीसी सदस्य गणेश काडपाल, गोपाल मासीवाल, दिगंबर बिष्ट, जिपं सदस्य पंकज कुमार व बीरेंद्र कुमार, कमल साह, बचुली देवी, महेश लाल वर्मा, विक्त्रम सिंह, नारायण रावत, दिगपाल बिष्ट, मनोज रावत, कल्याण सिंह, सभासद क्त्रमश: प्रमोद कुमार, आनंदी साह व विमला साह, कमला कैड़ा, दीपक नेगी, विनोद कुमार, राजेंद्र रौतेला, अशोक आर्या, प्रताप राम, कैलास भट्ट, नवीन कठायत, हीरा सिंह, अमर सिंह, प्रताप रावत, पंकज चौधरी, जगत सिंह आदि।

chat bot
आपका साथी