कांग्रेसियों ने एसएसपी का किया घेराव

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : बीते दिनों भारत बंद के दौरान जैती स्थित अपने घर से निकले जागेश्वर से विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गो¨वद ¨सह कुंजवाल के साथ चौकी इंचार्ज जैती श्वेता नेगी ने अपशब्दों का प्रयोग किया था। इस बीच किसी ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। देखते ही देखते बीते दो दिन में इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच महिला एसआई के खिलाफ आक्रोश पनपने लगा। मामले में आक्रोशित कांग्रेसियों ने बुधवार को एसएसपी पी रेणुका देवी का जहां घेराव कर ज्ञापन दिया। वहीं परिसर में ही एसआइ का स्थानांतरण की मांग को लेकर सांकेतिक धरना दिया। एसएसपी ने पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडेय के नेतृत्व में एसएसपी कार्यालय पहुंचे कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पहले तो एसएसपी कार्यालय के बाहर चौकी इंचार्ज जैती श्वेता नेगी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। वहीं एसएसपी पी रेणुका देवी को ज्ञापन सौंपा। इसमें जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडेय ने कहा कि जैती में भारत बंद के दौरान जागेश्वर विधायक गो¨वद ¨सह कुंजवाल जब अपने आवास से हल्द्वानी को जा रहे थे। तभी सड़क पर ही खड़ी जैती चौकी इंचार्ज श्वेता नेगी ने उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जैती में जनता के बीच आक्रोश का माहौल है। एसएसपी से निवर्तमान पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, बिट्टू कर्नाटक, मनोज सनवाल, इंटक के जिलाध्यक्ष दीपक मेहता ने कड़े शब्दों में घटना की ¨नदा करते हुए एसआइ पर कार्रवाई की मांग की। जिसमें तत्काल स्थानांतरण करने की बात शामिल है।

..........

एसएसपी कार्यालय में दिया सांकेतिक धरना

महिला एसआइ पर कार्रवाई करने की मांग पर एसएसपी पी रेणुका देवी ने कानून व्यवस्था का हवाला देकर कहा कि भारत बंद के दौरान महिला एसआई ने जो किया वह न्याय के अनुकूल ही है। फिर भी वह जांच कराकर यदि दोष पाया जाएगा तो कार्रवाई करेंगी। लेकिन पूर्व राज्यमंत्री केवल सती व बिट्टू कर्नाटक सहित मनोज सनवाल की तरफ से मांग की गई कि वह समय बता दें कि जांच कितने समय में पूरी होगी। एसएसपी का कहना था कि इसमें जांच करने के दौरान समय की सीमा नहीं दी जा सकती। इस बीच सूचना पर मौके पर कोतवाली प्रभारी नीरज भाकुनी बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ पहुंचे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर धरना खत्म कराया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष लता तिवारी, दीपांशु पांडेय, त्रिलोचन जोशी, चंदन, दिवान ¨सह सतवाल, राजेंद्र ¨सह बोरा, ¨सकदर पवार, निर्मल रावत, राजीव कर्नाटक, ताराचंद्र जोशी, सुंदर दास, कमलेश कुमार, बहादुर ¨सह, प्रीति बिष्ट, नंदन ¨सह रावत आदि मौजूद थे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.