महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा के सीएमएस का कोरोना से निधन

अल्मोड़ा स्थित महिला अस्पताल के सीएमएस दीपक गब्र्याल का गुरुवार को निधन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:55 PM (IST)
महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा के सीएमएस का कोरोना से निधन
महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा के सीएमएस का कोरोना से निधन

संस, अल्मोड़ा : महिला अस्पताल के सीएमएस दीपक गब्र्याल का गुरुवार को निधन हो गया। वह 58 वर्ष के थे। उन्होंने अंतिम सांस हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में ली। उनके निधन से स्वास्थ्य विभाग सहित नगर में शोक की लहर है।

मृदुभाषी व सरल स्वभाव के सीएमएस दीपक गब्र्याल विगत दिनों कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। बताया जा रहा है कि संक्रमित होने से पूर्व वह बेटी की शादी में अपने गांव धारचूला गए थे। वहां से लौटने के बाद उन्होंने स्वयं को अस्वस्थ महसूस किया। कोरोना संक्रमण के लक्षण होने पर उन्होंने हल्द्वानी में आटीपीसीआर टेस्ट कराया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद उन्हें हल्द्वानी के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। हालत में सुधार नहीं होने पर सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले कई दिनों से वह वेंटिलेटर पर रहे। गुरुवार को उन्होंने सुशीला तिवारी अस्पताल में अंतिम सांस ली। महिला अस्पताल की प्रभारी सीएमएस डा. प्रीति पंत ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें दूरभाष से डा. दीपक गब्र्याल के निधन की सूचना मिली। वह कोरोना संक्रमण से ग्रसित थे। उनके निधन पर महिला अस्पताल के चिकित्सक डा. हेमा रावत, डा. हेमलता, डा. कमल, डा. प्रियंका, डा. खुशबू, डा. अभिलाषा, फार्मेसिस्ट सीएस कठायत, डीएस जोशी, श्वेता शैली ने शोक व्यक्त किया है। देवायल वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रशासन की सीधी नजर

संस, मानिला : कोरोना से जंग के बीच जीआइसी देवायल (सल्ट ब्लॉक) में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान के साथ प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता मुहिम भी तेज कर दी है। उपचुनाव के नतीजे आने के बाद विकासखंड में संक्रमण का ग्राफ बढ़ने से प्रशासन ने क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दी है। अब तक यहां 170 से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

चिकित्साप्रभारी डा. सौरभ सिंह ने बताया कि रोज पंजीकृत 50 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन पंजीकरण के बावजूद कम लोग टीका लगवाने पहुंच रहे हैं।

=========

'डीएम के निर्देश पर बीती सोमवार से 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण को जीआइसी देवायल में केंद्र बनाया है। पंजीकरण के बाद टीकाकरण का दिन वेबसाइट पर उपलब्ध करा रहे हैं।

-राहुल शाह, एसडीएम भिकियासैंण'

===========

'जिले में कोरोना का टीकाकरण अभियान व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ रहा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों का बगैर रजिस्ट्रेशन चयनित स्थलों पर टीकाकरण किया जा रहा है। 18 से 44 आयु वर्ग के लिए निर्धारित कोविन पोर्टल पर पंजीकरण जरूरी है।

- नितिन सिंह भदौरिया, डीएम'

chat bot
आपका साथी