टैंकरों से हो रही नगर की पेयजल आपूíत

अल्मोड़ा में पेयजल संकट गहराता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:51 PM (IST)
टैंकरों से हो रही नगर की पेयजल आपूíत
टैंकरों से हो रही नगर की पेयजल आपूíत

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: मुख्यालय में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। आपदा के एक सप्ताह बाद भी पेयजल व्यवस्था सुचारु नही हो पाई है। पेयजल आपूíत के लिए टैंकरों का सहारा लिया जा रहा है। आक्रोशित लोगों ने जल्द व्यवस्था सुचारु करने की मांग की है।

मंगलवार को भी बेस अस्पताल, खोल्टा, तिलकपुर, चंपानौला, गुरुरानी खोला, लक्ष्मेश्वर, रानीधारा, चौघानपाटा, खत्याड़ी, सिराड़, हवालबाग, स्टेडियम क्षेत्र, धार की तुनी में पानी की समस्या रही। यहां लोगों ने पेयजल के लिए नौले-धारों का रुख किया। वहां भी उन्हें लंबी लाइन लगानी पड़ रही है। जलसंस्थान व्यवस्था सुचारु करने में पूरी तरह असफल साबित हुआ है। लचर व्यवस्था के खिलाफ लोग अब धीरे-धीरे सड़कों पर उतर रहा है। कई मोहल्लों में तो एक सप्ताह से पानी नही आ रहा है। लोग बोतलबंद पानी पीने को मजबूर हैं। बारिश से आई आपदा के बाद जलसंस्थान की कई पेयजल लाइन टूट गई थी। जिससे जलसंकट गहरा गया है। विभाग क्षतिग्रस्त लाइनों को ठीक करने में जुटा हुआ है।

पेयजल की किल्लत ज्यादा ना गहराए इसलिए जलसंस्थान टैंकरों से पानी बंटवा रहा है। तीन पिकअप भी लिए गए है। ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो सके। मंगलवार को 12 टैंकरों से पेयजल की आपूíत की गई। जहां भी डिमांड आ रही वहां पेयजल आपूíत की जा रही है। वहीं पानी की व्यवस्था बहाल करने के लिए कंट्रोल रुम भी बनाया गया है।

--- पानी की व्यवस्था बहाल की जा रही है। क्षतिग्रस्त लाइनें लगभग ठीक हो गई हैं। जल्द ही पानी की व्यवस्था सुचारु हो जाएगी।

केएस खाती, अधिशासी अभियंता, जलसंस्थान

chat bot
आपका साथी