अल्मोड़ा का चौखुटिया बाजार बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कोविड क‌र्फ्यू के चलते मंगलवार को चौखुटिया क्षेत्र के लोग गांव व घरों से बाहर नहीं निकले।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:20 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:20 PM (IST)
अल्मोड़ा का चौखुटिया बाजार बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा
अल्मोड़ा का चौखुटिया बाजार बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

संस, चौखुटिया : कोविड क‌र्फ्यू के चलते मंगलवार को लोग गांव व घरों से बाहर नहीं निकले। बाजार पूर्ण रूप से बंद रहा। हालांकि सुबह छिटपुट लोगों ने सब्जी, दूध व मेडिकल आदि दुकानों से खरीदारी की। 10 बजते ही बाजार में सन्नाटा पसर गया। क‌र्फ्यू का कड़ाई से पालन करने के लिए सभी मुख्य स्थानों पर पुलिस बल मुस्तैद रहा। पूछताछ के बाद ही जरूरी कार्य के लिए निकले लोगों को जाने दिया गया। विकास खंड के ग्रामीण इलाकों के छोटे-छोटे कस्बे भी बंद रहे। गांवों में भी यही हाल रहा।

---

मासी माइक्रो कंटेनमेंट जोन में हो रही है सख्ती

मासी कंटेनमेंट जोन में लगातार संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य महकमे के साथ ही पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रतिबंधित गांवों में लोगों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। सोमवार की देर सायं मासी के झुडंगा गांव में 51 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से मंगलवार को प्रधान सूरज सिंह के नेतृत्व में पूरे गांव को सैनिटाइज किया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अमित रतन सिंह ने होम क्वारंटाइन के सख्त निर्देश दिए हैं। चौकी इंजार्च सुनील धनिक स्थिति पर नजर रखे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता नंद किशोर ने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है।

---

स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की मांग

लोगों ने अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की मांग की है। मासी क्षेत्र के पूर्व जिला पंचायत सदस्य राधा पांडे ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में क्षेत्र में ऑक्सीजन युक्त बेड वाला कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग की है। वहीं जौरासी क्षेत्र के ग्रामीणों ने जौरासी ऐलोपैथिक अस्पताल में स्टाफ की तैनाती व वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी