पशुपालकों ने तहसील कार्यालय में किया प्रदर्शन

द्वाराहाट में लंबित समस्याओं का समाधान न होने से पशुपालकों ने तहसील कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। तहसील के माध्यम से दुग्ध विकास मंत्री को ज्ञापन भी भेजा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 03:40 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 03:40 PM (IST)
पशुपालकों ने तहसील कार्यालय में किया प्रदर्शन
पशुपालकों ने तहसील कार्यालय में किया प्रदर्शन

द्वाराहाट, अल्‍मोड़ा [जेएनएन]: पशु आहार व औषधि समय पर न मिलने तथा अन्य लंबित समस्याओं का समाधान न होने से पशुपालकों का गुस्सा फूट पड़ा। तहसील कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। दुग्ध विकास मंत्री को ज्ञापन भेज समस्याओं का त्वरित समाधान करने की मांग की। व्यवस्था में शीघ्र सुधार नही किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

सोमवार को क्षेत्र के पशुपालक जुलूस की शक्ल तहसील पहुंचे। मांगों के समर्थन के साथ साथ शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। पशुपालकों ने कहा कि समय पर न तो पशु आहार ही मिल रहा है और न ही औषधि। जिसके चलते पशुओं की समुचित देखभाल नहीं हो रही। इसका सीधा असर उनके व्यवसाय पर पड़ रहा।

करीब एक वर्ष से पशुपालकों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान न होने से वह आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। बार बार कहने के बावजूद दुग्ध संघ नहीं चेता।

पशुपालकों ने दूध का क्रय मूल्य 40 किए जाने के अतिरिक्त क्षेत्र की मटेला व बिंता समितियों को ताड़ीखेत मार्ग से हटाकर पूर्व की भांति चौखुटिया मार्ग से जोड़ने की भी मांग की। कहा कि ताड़ीखेत मार्ग से जोड़ने के बाद उक्त समितियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

इसके बाद तहसील के माध्यम से दुग्ध विकास मंत्री को ज्ञापन भी भेजा। मौके पर दुग्ध उत्पादक व सचिव विकास संगठन अध्यक्ष आनंद सिंह बिष्ट, चंद्र प्रकाश, भुवन चंद्र, महेश फुलारा, चनी राम, प्रेम नारायण, मोहन सिंह, कुलदीप सिंह, खुशाल सिंह, कैलाश चंद्र, जोगा राम, मदन सिंह, बिपिन चंद्र आदि मौजूद रहे। 

अस्पताल में नर्सों से भिड़ीं उक्रांद कार्यकर्ता, जमकर बवाल

यह भी पढ़ें: महिला की फर्श पर कराई डिलीवरी, जच्‍चा बच्‍चा की मौत पर हंगामा

chat bot
आपका साथी