अल्मोड़ा में बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने किया प्रदर्शन

अल्मोड़ा में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर बेचलर आफ फिजिकल एजूकेशन-मास्टर आफ फिजिकल एजूकेशन प्रशिक्षित बेरोजगारों ने रविवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:50 PM (IST)
अल्मोड़ा में बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने किया प्रदर्शन
अल्मोड़ा में बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर बेचलर आफ फिजिकल एजूकेशन-मास्टर आफ फिजिकल एजूकेशन (बीपीएड-एमपीएड) प्रशिक्षित बेरोजगारों ने रविवार को यहां गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया। आक्रोशित बेरोजगारों ने कहा कि यदि जल्द बेरोजगारों के हित में निर्णय नहीं लिया गया तो प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आंदोलन तेज किया जाएगा। बेरोजगारों के हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए चाहे कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।

रविवार के मध्याह्न में प्रशिक्षित बेरोजगार गांधी पार्क में एकत्रित हुए। उन्होंने नियुक्ति की मांग को लेकर गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि वह पिछले सात-आठ सालों से नियुक्ति की मांग उठा रहे हैं। लेकिन आती जाती सरकारों ने अब तक उनकी कोई सुध नहीं ली है। वक्ताओं का कहना था कि एक ओर राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने पहली से 10 वीं कक्षा तक व्यायाम शिक्षा को अनिवार्य कर दिया है। वहीं राज्य में हजारों प्रशिक्षित बेरोजगार होने के बाद भी सरकार इस दिशा में कोई सकारात्मक निर्णय अब तक नहीं ले सकी है। कहा गया प्रशिक्षण के सालों बाद भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं होने से अनेक बेरोजगार सरकारी नौकरी प्राप्त करने की निर्धारित आयु सीमा की दहलीज पर हैं। वक्ताओं ने कहा कि यदि नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए जल्द कारगर उपाय नहीं किए गए तो प्रशिक्षित बेरोजगार उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। धरना-प्रदर्शन में नवीन चंद्र, हरीश भोज, हितेश वर्मा, हेम जोशी, हरेंद्र प्रसाद, राजेंद्र राणा, मनीष जीना, हरीश गोस्वामी, मुकुल कुमार, अमित टम्टा, लक्की वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी