अनियमितता में लिप्त ठेकेदारों को करें ब्लैकलिस्ट

महामारी से जंग के साथ विकास कार्यो में तेजी पर जोर देते हुए नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना ने विभागयी अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निदान के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:37 PM (IST)
अनियमितता में लिप्त ठेकेदारों को करें ब्लैकलिस्ट
अनियमितता में लिप्त ठेकेदारों को करें ब्लैकलिस्ट

संसू, भिकियासैंण (अल्मोड़ा): महामारी से जंग के साथ विकास कार्यो में तेजी पर जोर देते हुए नवनिर्वाचित विधायक महेश सिंह जीना ने विभागीय अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निदान के निर्देश दिए। खासतौर पर सल्ट विधानसभा क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़क व स्वास्थ्य से जुड़ी शिकायतों को उन्होंने प्राथमिकता से निपटाने को कहा। विधायक ने क्षेत्र में लंबित सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता के साथ और तेजी तथा झूलते विद्युत तारों को जल्द ठीक करने की हिदायत दी। कहा कि लापरवाह ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाए।

कैंप कार्यालय में विधायक महेश जीना ने लोनिवि, जल निगम व संस्थान, ऊर्जा निगम आदि विभागीय अधिकारियों के साथ पहली बैठक की। उन्होंने एनपीसीसी के तहत सड़क निर्माण के कार्यो में अनियमितता की शिकायतों पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने तय समयावधि के भीतर काम पूरा करने के निर्देश दिए ताकि ग्रामीणों को विकास योजनाओं का लाभ मिल सके।

विधायक ने सबोली बैंड तोल बुधानी रोड के साथ ही रथखाल सीमा रिस्टना, वल्मरा सटेड़, गैरखेत वल्मरा, मरचूला भिकियासैंण तथा भीताकोट रोड से जुड़ी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए दो टूक कहा कि धांधली पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

===========

तालमेल से करें ग्रामीण विकास के कार्य

विधायक जीना ने विभागीय अधिकारियों से बेहतर तालमेल के साथ ग्रामीण विकास में तेजी लाने पर जोर दिया। कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विधानसभा में समान विकास कार्य उनकी प्राथमिकता है। इस दौरान ईई ऊर्जा निगम बेगराज सिंह, ईई जल संस्थान सुरेश ठाकुर व विपिन कुमार, एई केशवानंद सेमवाल, एई लोनिवि सतनाम सिंह, एनएस रावत व केजी गोस्वामी, एई आलोक कुमार के साथ ही हरीराम आर्या, पंचायत प्रतिनिधि हंसा नेगी, पूरन रजवार, देवीदत्त शर्मा, करन जीना आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी