टी-20 विश्व कप में सट्टा लगाने वाला गिरफ्तार

अल्मोड़ा पुलिस ने टी-20 विश्व कप में सट्टा लगा रहे एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से नगदी व अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:49 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:24 PM (IST)
टी-20 विश्व कप में सट्टा लगाने वाला गिरफ्तार
टी-20 विश्व कप में सट्टा लगाने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पुलिस ने टी-20 विश्व कप में सट्टा लगा रहे एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से नगदी व अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

टी-20 विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू होने के बाद सट्टेबाज भी सक्रिय हो गए है। जिसे देखते हुए पुलिस भी सक्रिय थी। पुलिस भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सट्टेबाजी की भनक लगी। एसओजी और कोतवाली की संयुक्त टीम ने राजपुरा मारुति सुजूकी के शोरूम के पास से सट्टेबाज विनेश कुमार पुत्र प्रेम लाल को कागज की सट्टे पर्ची व 90 हजार तीन सौ नगदी के साथ गिरफ्तार किया। वह मैच में हार व जीत का सट्टा लगा रहा था। आरोपित पर कोतवाली पुलिस में जुआ अधिनियम की धारा 13 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। आरोपित को पकड़ने वाली टीम में एसओजी प्रभारी नीरज भाकुनी, संजय जोशी, दिनेश नगरकोटी, दीपक खनका, राजेंद्र भट्ट आदि मौजूद थे।

24 घंटे में चोरी का खुलासा, मोबाइल व नकदी बरामद

जासं, अल्मोड़ा : पुलिस ने नयालखोला में हुई चोरी की घटना का 24 घंटे में खुलासा कर दिया है। आरोपित को गिरफ्तार कर नकदी व सामान बरामद कर लिया गया है।

रविवार को नयालखोला स्थित मेहताब कुरैशी पुत्र एहसान कुरैशी के घर में चोरों ने सेंधमारी की थी। चोर घर में घुसकर सोने, चांदी के आभूषण, मोबाइल फोन और नकदी ले उड़े। पीड़ित ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले जांच उपनिरीक्षक संजय जोशी को सौंपी गई। उन्होंने कार्रवाई करते हुए 21 वर्षीय अंशुल कुमार पुत्र मनोज कुमार निवासी तल्ला दन्या को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से दो मोबाइल, जेवरात, नकदी बरामद हुई। बरामद सामान की कुल कीमत 75 हजार रुपये आकी जा रही है। पुलिस टीम में हिमांशु, आनंद नबियाल शामिल थे।

क्रिकेट मैच शुरू होते ही सट्टेबाज सक्रिय हो जाते हैं। सट्टेबाजी रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अगर किसी व्यक्ति को सट्टेबाजी की सूचना मिलती है तो वह पुलिस को साझा करे, ताकि कार्रवाई की जा सके।

- पंकज भट्ट, एसएसपी, अल्मोड़ा

chat bot
आपका साथी