बेस चिकित्सालय अब अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के अधीन

अल्मोड़ा में कोरोना से जंग के बीच कोविड हॉस्पिटल बेस चिकित्सालय को अब चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:18 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:18 PM (IST)
बेस चिकित्सालय अब अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के अधीन
बेस चिकित्सालय अब अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के अधीन

फोटो: 18 एएलएम पी 11

संस, अल्मोड़ा: कोरोना से जंग के बीच कोविड हॉस्पिटल बेस चिकित्सालय को अब चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया है। यहां का प्रशासनिक व वित्तीय नियंत्रण कॉलेज के प्राचार्य डा. रामगोपाल नौटियाल के अधीन रहेगा। साथ ही जरूरी उपकरण व औषधियों की व्यवस्था चिकित्सा शिक्षा विभाग ही करेगा।

सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं शिक्षा अनुभाग डा. पंकज पांडे ने मंगलवार को शासनादेश जारी कर अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के सुचारू संचालन के मकसद से चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के नियंत्रण वाले राजकीय बेस चिकित्सालय को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तांतरित करने की स्वीकृति दी है। सचिव डा. पंकज के मुताबिक बेस चिकित्सालय का प्रशासनिक व वित्तीय नियंत्रण मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. रामगोपाल को दे दिया गया है। बेस चिकित्सालय में कार्यरत स्टाफ के वेतन का भुगतान एक वर्ष की अवधि के लिए मौजूदा व्यवस्था के तहत चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग करेगा। इसके बाद सभी इकाइयों का विधिवत संचालन पूरी तरह से चिकित्सा शिक्षा विभाग करेगा। इधर राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्या ने बेस चिकित्सालय को अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के अधीन किए जाने संबंधी सीएम तीरथ सिंह रावत के फैसले को सराहनीय कदम बताया है।

===========

'कोविड हॉस्पिटल बेस चिकित्सालय को अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को हस्तांतरित किए जाने के लिए मैंने लंबा प्रयास किया। इस संबंध में मुख्यमंत्री तीरथ जी के समक्ष बात भी रखी थी। ताकि कोरोना की दूसरी लहर से निपटने में मेडिकल कॉलेज बड़ी भूमिका निभा सके। हमारे प्रस्ताव पर सीएम के निर्देश पर सचिव ने जीओ जारी कर दिया है। यह महामारी से लड़ने व संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिहाज से अच्छा फैसला है।

- रेखा आर्या, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)'

=========

chat bot
आपका साथी