अल्मोड़ा जिले में अब घर-घर पहुंचेगी जिला सहकारी बैंक की एटीएम वैन

अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक की दो नई मोबाइल एटीएम वैन जिले में दौड़ने लगी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:17 PM (IST)
अल्मोड़ा जिले में अब घर-घर पहुंचेगी जिला सहकारी बैंक की एटीएम वैन
अल्मोड़ा जिले में अब घर-घर पहुंचेगी जिला सहकारी बैंक की एटीएम वैन

संस, अल्मोड़ा : जिला सहकारी बैंक की दो नई मोबाइल एटीएम वैन जिले में दौड़ने लगी हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी व सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने संयुक्त रूप से इनका वर्चुअल शुभारंभ किया। इसके बाद जिला स्तर पर वैन जनता को समर्पित की गई।

जिला मुख्यालय में डीसीबी निदेशक विनीत बिष्ट, पुष्पा बिष्ट, कमला बहुगुणा व बैंक सचिव जीएम नरेश चंद्र ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से एटीएम वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। निदेशक विनीत ने कहा कि मोबाइल में दूरस्थ क्षेत्रों में अंतिम छोर पर बैठे हर व्यक्ति को एटीएम वैन से बैंक की सुविधा मिल सकेगी। खासतौर पर बुजुर्गो और दिव्यागों को घर बैठे सहूलियत मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रत्येक नागरिक को आसानी से सुविधाएं व योजनाओं का लाभ दिलाने को प्रतिबद्ध है। कहा कि आमजन के लिए सहकारी बैंक आजीविका का साधन बनता जा रहा है। बगैर ब्याज के ऋण, महिला समूह को पांच लाख रुपये तक शून्य ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इस दौरान उप महाप्रबंधक डीसीबी डीएस नपलच्याल, जीआर गौतम, कमल कृष्ण, लता तिवारी, श्वेता उपाध्याय, भूपेंद्र बिष्ट, चंद्रशेखर बिष्ट आदि मौजूद रहे।

---

द्वाराहाट में दुग्ध मोबाइल सेवा शुरू करो

संस, द्वाराहाट : नगर सहित समीपवर्ती क्षेत्रों की करीब 35 हजार की आबादी के लिए लोगों ने दुग्ध मोबाइल सेवा शुरू करने की आवाज उठाई है। मामले में दुग्ध विकास संगठन अध्यक्ष आनंद सिंह बिष्ट ने दुग्ध संघ प्रधान प्रबंधक व अध्यक्ष को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि द्वाराहाट में इंजीनियरिंग कालेज जैसी बड़ी संस्थाएं हैं। चारों तरफ घनी आबादी होने के कारण दूध व उसके अन्य उत्पादों की माग अधिक है। इसका लाभ बाहरी जनपदों के विक्त्रेता उठा रहे हैं। अन्य माध्यमों से उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता का दूध प्राप्त नहीं हो पा रहा है। इस प्रकार की परेशानियों को देखते हुए क्षेत्र में दूध की मोबाइल सेवा (मिल्क एटीएम) खोलने से जहा दुग्ध संघ को तो लाभ होगा ही। साथ ही उपभोक्ताओं को भी गुणवत्तापूर्ण दूध व अन्य उत्पाद मिल सकेंगे।

chat bot
आपका साथी