अल्मोड़ा में भी बढ़ने लगा पेयजल संकट

्रअल्मोड़ा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट शुरू हो गया है। कहीं नलों से पानी नहीं आ रहा है ताक कहीं लोग पेयजल की अनियमित आपूर्ति से परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 11:10 PM (IST)
अल्मोड़ा में भी बढ़ने लगा पेयजल संकट
अल्मोड़ा में भी बढ़ने लगा पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट शुरू हो गया है। कहीं नलों से पानी नहीं आ रहा है तो कहीं लोग पेयजल की अनियमित आपूर्ति से परेशान हैं। इधर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व जल संस्थान के अभियंता को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान को कारगर उपाय करने की मांग उठाई है।

यहां दुगालखोला स्थित पूर्व सैनिक कालोनी में इन दिनों पेयजल की अनियमित आपूर्ति से लोग बेहाल हैं। वह प्राकृतिक जल स्रोतों से जैसे-तैसे व्यवस्था कर रहे हैं। दो दर्जन नागरिकों ने जल संस्थान के सहायक अभियंता को ज्ञापन देकर समस्या दूर किए जाने की मांग उठाई है। उधर ग्राम पंचायत खत्याड़ी में भी एक दिन छोड़कर हो रही जलापूर्ति से लोग परेशान हैं। उनका कहना है कि माह में पानी आए या न आए विभाग जल मूल्य तो पूरा वसूलता है। वहीं समस्या के समाधान के उपाय नहीं किए जा रहे है।

इधर उपभोक्ताओं ने सोमवार को अवर अभियंता महेंद्र बिष्ट को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा है कि यदि जल्द पेयजल व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे। ज्ञापन में पूर्व प्रधान हरीश कनवाल समेत अनेक लोगों के हस्ताक्षर हैं। उधर ग्राम पंचायत भेटाबड़िया में भी लोग समस्या से परेशान हैं। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि ग्राम पंचायत में हर घर में नल तो लगा दिए गए हैं, लेकिन नलों से पानी की बूंद नहीं टपक रही है। ग्रामीणों ने समस्या के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करने का अनुरोध किया है। ज्ञापन में चंदन राम, आनंद राम, प्रेम राम, दीवान राम व हरीश राम आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी