स्कूल खुलने से पहले सभी माध्यमिक विद्यालय होंगे सैनिटाइज

अल्मोड़ा नवंबर से माध्यमिक विद्यालयों में 10 वीं व 12 वीं की कक्षाएं संचालित करने से पहले स्कूलों को किया जाएगा सैनिटाइज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:24 AM (IST)
स्कूल खुलने से पहले सभी माध्यमिक विद्यालय होंगे सैनिटाइज
स्कूल खुलने से पहले सभी माध्यमिक विद्यालय होंगे सैनिटाइज

अल्मोड़ा : शासन की ओर से नवंबर से माध्यमिक विद्यालयों में 10 वीं व 12 वीं की कक्षाएं संचालित करने के निर्देश के बाद जिले का शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी हर्ष बहादुर चंद ने सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को 26 अक्टूबर तक सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस कार्य में शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा है लाकडाउन के बाद साढ़े सात माह के बाद खुल रहे विद्यालयों में कोरोना संक्रमण से विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए सैनिटाइज किया जाना जरूरी है। उन्होंने प्रधानाचार्यो को निर्देश दिए हैं कि विद्यालय में पेयजल समेत अन्य जरूरी जो भी जरूरी है, उनकी आवश्यकता पूरी कर ली जाए। उन्होंने विद्यार्थियों को कक्षों में शारीरिक दूरी के मानकों के तहत बैठाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं भी समय से पूर्व कराने को कहा है। कहा है कि यह कार्य 26 अक्टूबर तक हर हाल में किया जाना है। इसके बाद स्वयं मुख्य शिक्षा अधिकारी तथा विकास खंडों के खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से 30 अक्टूबर तक इन विद्यालयों का निरीक्षण किया जाएगा। यदि किसी विद्यालय के प्रधानाचार्य की ओर से नियमों का पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

-----------

आनलाइन स्पर्धा में कमल, ममता, अनुषा व मनोज अव्वल

अल्मोड़ा : राजकीय आदर्श इंटर कालेज हवालबाग में कोविड-19 से बचाव के उपाय पर आनलाइन विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। निबंध प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में कमल भट्ट, अनुषा लोहनी, कुमकुम भट्ट, सीनियर वर्ग में ममता आर्या, निकिता पिलख्वाल, मीनाक्षी भट्ट, पोस्टर प्रतियोगिता के जूनियर में अनुषा लोहनी, कमल भट्ट, कुमकुम भट्ट तथा सीनियर वर्ग में मनोज तिवारी, विनीता विश्वास व मीनाक्षी भट्ट ने क्रमश: पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान हासिल किया। यह स्पर्धाएं विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन सिंह मेर के दिशा-निर्देशन में हुई। इस प्रतियोगिता के निर्णायकों में डा. कपिल सिंह नयाल, सुनीता बोरा व हिमांती टम्टा शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी