अल्मोड़ा जिले में भी शुरू हुई एयर एंबुलेंस व्यवस्था

जिले के प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि अल्मोड़ा में भी एयर एंबुलेंस सेवा शुरू हो गई हैं। बीमार गर्भवती के साथ रेफर होने वाले भी एयर एंबुलेंस की मांग कर सकते है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:30 PM (IST)
अल्मोड़ा जिले में भी शुरू हुई एयर एंबुलेंस व्यवस्था
अल्मोड़ा जिले में भी शुरू हुई एयर एंबुलेंस व्यवस्था

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिले के प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि अल्मोड़ा में भी एयर एंबुलेंस सेवा शुरू हो गई हैं। बीमार, गर्भवती के साथ रेफर होने वाले भी एयर एंबुलेंस की मांग कर सकते है। डीएम को एक काल करने में यह सुविधा मिल जाएगी। आपदा पुनर्निर्माण के कार्य के लिए 10 करोड़ रुपये जिलाधिकारी की आपदा निधि में डाल दिए गए हैं।

रविवार को धौलछीना पहुंचे प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि आपदा पुनर्निर्माण के कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। अभी कुछ टोकन मनी डीएम की आपदा निधि में दी गई है। जैसे-जैसे जरूरत पड़ेंगी, धन मिलता रहेगा। पानी, बिजली, सड़क की समस्या का समाधान प्राथमिकता से किया जा रहा है। कुछ ग्रामीण सड़कें बंद है, जिन्हें युद्धस्तर पर खोला जा रहा है। अल्मोड़ा जिले में भी 24 घंटे एयर एंबुलेंस की व्यवस्था हैं। अगर किसी आपदा प्रभावित गंभीर व्यक्ति को रेफर की आवश्यकता है तो उसे एम्स ऋषिकेश, सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी तक पहुंचाने की व्यवस्था है।

पेयजल मंत्री चुफाल ने कहा कि सरकार का फोकस प्रत्येक घर को जल पहुंचाना है। जिले में 75 फीसद कार्य हो गया है। 15 नवंबर तक टेंडर लगाए जाने है। कोई दिक्कत ना आए, इसके लिए पांच करोड़ तक टेंडर स्वीकृति की पावर डीएम को दी है। मुख्यालय में पेयजल समस्या पर उन्होंने कहा कि कोसी पंप में कुछ दिक्कत है। उसे ठीक कर लिया जाएगा। पानी की सप्लाई तो हो रही है लेकिन पूरी क्षमता से नहीं हो पा रही है। एक-दो दिन में व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी