अल्मोड़ा जिले के पारकोट कन्या इंटर कालेज में तैनाती के 10 दिन बाद ही तबादले पर उबाल

द्वाराहाट ब्लाक स्थित जीजीआइसी पारकोट में करीब 10 दिन पूर्व नियुक्त अतिथि शिक्षक के तबादले पर रोष पनप गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:34 PM (IST)
अल्मोड़ा जिले के पारकोट कन्या इंटर कालेज में तैनाती के 10 दिन बाद ही तबादले पर उबाल
अल्मोड़ा जिले के पारकोट कन्या इंटर कालेज में तैनाती के 10 दिन बाद ही तबादले पर उबाल

संस, द्वाराहाट : जीजीआइसी पारकोट में करीब 10 दिन पूर्व नियुक्त अतिथि शिक्षक (प्रवक्ता जीवविज्ञान) का तबादला अन्यत्र कर दिए जाने का मामला गरमा गया है। अभिभावकों के बाद अब ब्लॉक प्रमुख दीपक रौतेला ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने नव नियुक्त अतिथि शिक्षक का स्थानातरण एक सप्ताह के भीतर रद न किए जाने पर आदोलन की चेतावनी दी है।

जीआइसी बग्वालीपोखर के बाद अतिथि शिक्षक की नियुक्ति के चंद दिनों बाद ही अन्यत्र स्थातरित कर दिए जाने का यह दूसरा मामला है। जीजीआइसी पारकोट में वंदना पाडे की नियुक्ति अतिथि शिक्षक (प्रवक्ता जीवविज्ञान) के रूप में करीब 10 दिन पूर्व हुई। डेढ़ सप्ताह के भीतर ही तबादला जीआइसी गुमटी कर दिया गया। मामले में ब्लॉक प्रमुख दीपक किरौला ने विभाग के खिलाफ रोष जताया है। कहा कि इंटरमीडिएट जीवविज्ञान में छात्राएं न होने को लेकर विभाग सभी छात्राओं के भविष्य में साथ खिलवाड़ कर रहा। स्नातक विज्ञान वर्ग से उत्तीर्ण उक्त शिक्षिका गणित, भौतिक व रसायन विज्ञान तो पढ़ा ही सकती थी, मगर विभाग सत्ता के दबाव में बेसिरपैर के निर्णय ले रहा। शिक्षक न होने के कारण छात्राएं अन्य विद्यालयों में जाने को को विवश हैं। इसका प्रतिकूल असर गरीब अभिभावकों पर पड़ रहा है। चेतावनी दी कि सप्ताहभर के भीतर पारकोट में शिक्षिका की नियुक्ति नहीं की गई तो वे आदोलन के लिए बाध्य होंगे।

===================

वर्जन

'जीजीआइसी पारकोट की स्थिति तथा ब्लॉक प्रमुख के विरोध के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है। छात्राओं के हित में शीघ्र व्यवस्था करने का निवेदन कर दिया है।

- डीएल आर्या, खंड शिक्षाधिकारी द्वाराहाट'

chat bot
आपका साथी