2684 ने छोड़ी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा

अल्मोड़ा में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा कई केंद्रों पर आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:45 PM (IST)
2684 ने छोड़ी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा
2684 ने छोड़ी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा रविवार को नगर के 13 केंद्रों पर हुई। कुल पंजीकृत अभ्यर्थियों 8369 में से 5685 ने परीक्षा दी जबकि 2684 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। सभी केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस के जवान तैनात किए गए थे।

आयोग की परिधि में आने वाले छात्रावास अधीक्षक, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, मेट्रन केयर, सह हॉस्टल इंचार्ज, सहायक चकबंदी अधिकारी, सहायक प्रबंधक उद्योग, डाटा एंट्री ऑपरेटर, संवीक्षक सुपरवाइजर आदि पदों के लिए रविवार को प्रात: 10 से 12 तथा अपराह्न 2 से 4 बजे तक दो पालियों में लिखित परीक्षा हुई। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए नगर में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में धारा-144 लागू की गई थी। वहीं केंद्रों के लिए अलग-अलग सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे।

मुख्य शिक्षा अधिकारी हर्ष बहादुर चंद ने विवेकानंद इंटर कालेज, एडम्स, जीजीआइसी व ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल आदि केंद्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा के नोडल अधिकारी सीएस मर्तोलिया ने बताया कि सभी केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुई।

-------------------

अभ्यर्थियों की फजीहत

अल्मोड़ा: आयोग की परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को अपने-अपने घरों को जाने के लिए फजीहत का सामना करना पड़ा। जिले के कई आंतरिक मार्गों जैसे खेती, चलनीछीना, भनोली, ध्याड़ी, धौलछीना आदि स्थानों के लिए रोडवेज बसों का संचालन नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान रहे। केमू की बसें भी सीमित होने के कारण अभ्यर्थी काफी इंतजार के बाद टैक्सियों में महंगा किराया देकर गंतव्य को रवाना हुए।

chat bot
आपका साथी