जिला मुख्यालय में गुरिल्लों के आंदोलन को 11 साल पूरे

अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में नियुक्ति पेंशन व अन्य सुविधाओं की मांग कर रहे एसएसबी स्वयंसेवकों के आंदोलन को 11 साल पूरे हो गए। एक बार फिर वे अपनी मांग को लेकर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 04:11 PM (IST)
जिला मुख्यालय में गुरिल्लों  के आंदोलन को 11 साल पूरे
जिला मुख्यालय में गुरिल्लों के आंदोलन को 11 साल पूरे

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिला मुख्यालय में नियुक्ति, पेंशन व अन्य सुविधाओं की मांग कर रहे एसएसबी स्वयंसेवकों (गुरिल्लों) के आंदोलन को सोमवार को 11 साल पूरे हो गए। इस मौके पर जिले के विभिन्न विकास खंडों से पहुंचे स्वयंसेवकों ने माल रोड स्थित गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही आंदोलन को और तेज करने का संकल्प भी लिया। धरने के बाद प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया।

गुरिल्लों के लंबे आदोलन के बाद भी केंद्र व राज्य सरकार की ओर से कोई सुध नहीं लिए जाने से स्वयंसेवकों में आक्रोश है। वक्ताओं ने कहा कि कोरोनाकाल के कारण स्वयंसेवकों ने कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं किया, लेकिन अब जल्द ही आर-पार का संघर्ष शुरू कर दिया जाएगा। इसके तहत देश व राज्य की राजधानी में दिसंबर माह में धरना-प्रदर्शन किए जाएंगे। कहा कि केंद्र सरकार की ओर से स्वयंसेवकों को नौकरी अथवा पेंशन देने के लिए 2015 में गुरिल्लों का सत्यापन भी किया, इसके बाद भी अब तक कुछ नहीं हो पाया है। धरना व प्रदर्शन में एसएसबी स्वयंसेवक कल्याण समिति के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, अर्जुन नैनवाल, गंगा सिंह बनौला, खड़क पिलख्वाल, गिरीश जोशी, अमर राम, दीवान राम, किसन राम, नंद राम, प्रेम बल्लभ, गोविंद कांडपाल, विशन नेगी, विजय जोशी, बसंत लाल, पनीराम, संजय बगड्वाल, आनंदी महरा, ममता मेहता, दीपा परगाई, रेखा बगड्वाल, इंद्रा तिवारी, सरोजनी देवी, जानकी देवी, बीना महरा, शांति देवी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी