वाराणसी में होमगार्ड भर्ती के लिए आया युवक गश खाकर गिरने से मौत, मृतक आश्रित कोटे के तहत दी थी अर्जी

छावनी क्षेत्र में मृतक आश्रित कोटे से होमगार्ड की भर्ती के लिए फिजिकल परीक्षा देने आया युवक बुधवार को गश खाकर गिर पड़ा। आनन फानन उसे मंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:50 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:50 PM (IST)
वाराणसी में होमगार्ड भर्ती के लिए आया युवक गश खाकर गिरने से मौत, मृतक आश्रित कोटे के तहत दी थी अर्जी
होमगार्ड की भर्ती के लिए फिजिकल परीक्षा देने आया युवक बुधवार को गश खाकर गिर पड़ा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। छावनी क्षेत्र में मृतक आश्रित कोटे से होमगार्ड की भर्ती के लिए फिजिकल परीक्षा देने आया युवक बुधवार को गश खाकर गिर पड़ा। आनन फानन उसे मंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने युवक के परिवारीजन को घटना की सूचना देकर शव को मर्चरी में रखवा दिया।

बक्सर, बिहार के मूल निवासी और नाथूपुर, बरेका में रहने वाले अखिलेश कुमार (22) के पिता हरेंद्र सिंह वाराणसी में होमगार्ड थे। करीब ढाई माह पूर्व हरेंद्र की मौत हो गई थी। उनकी जगह मृतक आश्रित कोटे से अखिलेश ने जिला कमांडेंट होमगार्ड के यहां प्रार्थना पत्र दिया था। शासन के आदेश बुधवार को छावनी क्षेत्र में आश्रित कोटे के तहत प्रार्थना पत्र देने वालों के लिए दो किलोमीटर दौड़ आयोजित की गई थी। अखिलेश दौड़ में शामिल हुआ, लेकिन असफल रहा। इसके बाद वह नेहरू पार्क के पास ही बैठा था। इस बीच चलने के लिए उठा तो अचानक गश खाकर गिरा और अचेत हो गया। सूचना के बाद पहुंची उसे मंडलीय अस्पताल ले गई, लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था। अखिलेश के साथ आए दोस्तों ने बताया कि उसके पिता की मौत से चार दिन पहले ही उसकी शादी हुई थी। कैंट पुलिस ने बताया कि परिवारीजन के आने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी