चोलापुर में युवक की गोली मारकर हत्या, चुनावी रंजिश में वारदात अंजाम देने की आशंका

चोलापुर थाना क्षेत्र के सहडीह गांव में शनिवार की देर रात जैन सिंह नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली सिर में मारी गई है। मौके से युवक की लाइसेंसी पिस्टल मिली है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:43 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:21 PM (IST)
चोलापुर में युवक की गोली मारकर हत्या, चुनावी रंजिश में वारदात अंजाम देने की आशंका
शनिवार की देर रात जैन सिंह नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु पुलिस की सक्रियता की पोल उस समय खुल गई जब अज्ञात हमलावर युवा ठेकेदार की उसके घर के पीछे ही हत्या कर भाग निकले। सत्ता पक्ष के समर्थन में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी के प्रचार के दौरान हुए विवाद से उक्त हत्याकांड को जोड़कर देखा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सहडी ग्राम निवासी किशन उर्फ जैन सिंह (38) शनिवार देर रात्रि चुनाव प्रचार के बाद अपने स्कॉर्पियो वाहन से घर लौटा। अपनी मां से दूध वाला टीशर्ट कमरे में रखने की बात कही इसके बाद किसी अज्ञात व्यक्ति का मोबाइल पर फोन आया और वह बात करते हुए घर से बाहर निकल गया। इसके बाद घर नहीं लौटा।  घर से 100 मीटर दूर जैन सिंह का खून से लथपथ शव देखकर ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वही प्रथम दृष्टया मौके पर हाथापाई के भी निशान मिले। आशंका व्यक्त की जा रही है कि हमलावरों ने अचानक धोखे से हमला किया जिससे जैन सिंह को अपना लाइसेंसी असलहा निकालने का भी मौका नहीं मिला। वहीं पुलिस ने मौके से लोडेड अवैध असलहा भी बरामद किया। 

घटना की सूचना मिलते ही सीओ पिंडरा थानाध्यक्ष चोलापुर समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तथा मामले की तहकीकात में जुट गई। फिलहाल पुलिस चुनावी रंजिश ठेकेदारी समेत कई पहलुओं पर जांच में जुटी है। गौरतलब है कि प्रधान पद का चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले जैन सिंह को आरक्षण की वजह से चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला लेकिन वह चोलापुर सेक्टर नंबर 4 के भाजपा समर्थित जिला पंचायत प्रत्याशी कि चुनाव प्रचार में जोरशोर से लगा हुआ था। 

घर से कुछ दूर पर हुई थी चुनावी झड़प

किशन उर्फ जैन सिंह हत्याकांड मामले में सूत्रों की माने तो शनिवार रात 10 बजे घर के समीप चौराहे पर विरोधी पार्टी से चुनावी माहौल को लेकर राजेश के समर्थक में रहे जैन सिंह व आशुतोष सिंह सोमा व उनके समर्थक से विवाद हो गया था। सोमा के समर्थकों ने किशन को देख लेने की धमकी भी दी थी। क्षेत्र में उक्त घटना को लेकर चर्चा जारी है।

chat bot
आपका साथी