मीरजापुर में ब्लास्टिंग के दौरान युवक की मौत, ग्रामीण खान अधिकारी को बुलाने की कर रहे मांग

मीरजापुर के अहरौरा के बगहिया गांव में स्थित एक खदान में ब्लास्टिंग न होने पर एक श्रमिक उसे चेक करने चला गया कि तभी इसी दौरान ब्लास्टिंग हो गई। जिससे युवक के ऊपर ही ब्लास्टिंग का पत्थर गिर गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 04:35 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 06:54 PM (IST)
मीरजापुर में ब्लास्टिंग के दौरान युवक की मौत, ग्रामीण खान अधिकारी को बुलाने की कर रहे मांग
मीरजापुर के अहरौरा में ब्लास्टिंग का पत्थर गिरने से घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई।

मीरजापुर, जेएनएन। अहरौरा थाना क्षेत्र के बगहिया गांव में स्थित खदान में ब्लास्टिंग होने पर पत्थर गिरने से एक श्रमिक की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे ग्रामीण शव रखकर मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग करने लगे। एसडीएम के आश्वासन पर ग्रामीण मान गए और शव पुलिस को सौंप दिया।

बगहिया गांव निवासी राम प्रसाद मौर्य का पुत्र विकास मौर्या (18) पहाड़ पर मजदूरी करता था। बुधवार को ब्लास्टिंग होने पर पत्थर उसके ऊपर गिरा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसी गांव का होने के कारण ग्रामीणों की भारी संख्या जुट गई। लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर शव घटनास्थल पर रखकर खान अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। इसी बीच एसडीएम चुनार सुरेंद्र बहादुर सिंह भी तीन थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एसडीएम चुनार ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि शव का पोस्टमार्टम होने के बाद मृतक के परिजनों को हम मुआवजा दिलाएंगे। थानाध्यक्ष राजेश चौबे ने बताया कि ब्लास्टिंग के दौरान श्रमिक की मौत हुई है और परिजनों द्वारा अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

पूर्व में भी हो चुकी है ब्लास्टिंग से घटनाएं

अहरौरा थाना क्षेत्र के खदानों में हो रही ब्लास्टिंग से पूर्व में कई घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। ब्लास्टिंग का ग्रामीणों द्वारा कई बार विरोध भी दर्ज कराया जा चुका है, लेकिन ब्लास्टिंग थमने का नाम नहीं ले रहा है।

chat bot
आपका साथी