सिक्किम से बलिया होते हुए कटिहार पहुंची युवती, सिक्किम से आएगी राज्य महिला आयोग की टीम

जिला अस्पताल के बेड से सिक्किम से भटक कर बलिया पहुंची युवती के शुक्रवार को गायब होने पर युवाओं ने रात में ही जमकर हंगामा किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 11:26 PM (IST)
सिक्किम से बलिया होते हुए कटिहार पहुंची युवती, सिक्किम से आएगी राज्य महिला आयोग की टीम
सिक्किम से बलिया होते हुए कटिहार पहुंची युवती, सिक्किम से आएगी राज्य महिला आयोग की टीम

बलिया/कटिहार: उत्तर प्रदेश के बलिया जिला अस्पताल से शुक्रवार को भागी सिक्किम की 20 वर्षीय युवती सुजाता कुमारी को रेल पुलिस ने कटिहार स्टेशन पर डाउन महानंदा एक्सप्रेस से बरामद किया। रेल थानाध्यक्ष राजीव चौधरी ने बताया कि बलिया पुलिस द्वारा अस्पताल में इलाजरत युवती के भाग जाने की सूचना कटिहार पुलिस को दी गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवती को महानंदा एक्सप्रेस में चढ़ते हुए देखा गया था। इसकी सूचना बरौनी व कटिहार रेल पुलिस को भी दी गई। महानंदा एक्स्रेस के कटिहार स्टेशन पहुंचते ही रेल पुलिस ने ट्रेन से युवती को बरामद कर लिया। बरामद युवती कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बता पा रही है। बरामदगी की जानकारी युवती के अभिभावक व बलिया पुलिस को दे दी गई है। जानकारी के मुताबिक सिक्किम की युवती अकेले ट्रेन से कहीं जा रही थी। रास्ते में तबियत बिगडने पर बलिया के अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था। रेल पुलिस के मुताबिक पूछताछ में विशेष जानकारी बरामद युवती से नहीं मिल पाई है। सिक्किम की राज्य महिला आयोग की टीम भी रविवार को कटिहार पहुंचेगी। पूछताछ में युवती के व्यवहार से उसके मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं होने की बात भी कही जा रही है।

जिला अस्पताल के बेड से सिक्किम से भटक कर बलिया पहुंची युवती के शुक्रवार को गायब होने पर युवाओं ने रात में जमकर हंगामा किया। साथ ही कोतवाली व जिला अस्पताल में धरना दिया। इस दौरान एडीजी वाराणसी जोन के नहीं मिलने पर एसपी को मामले से अवगत कराया। एसपी ने बताया कि युवती बिहार के कटिहार चाइल्ड लाइन में सुरक्षित हैं। उन्होंने युवाओं के सामने चाइल्ड लाइन के प्रभारी से मोबाइल से बात कराया।

गुरुवार को बिल्थरारोड डिपो की रोडवेज बस का चालक ने 20 वर्षीय युवती को लेकर कोतवाली पहुंचा। उसने बताया कि यह लड़की अपने परिवार से भटककर चली आई हैं। सदर कोतवाली पुलिस के पूछे जाने पर युवती सिक्किम की भाषा बोल रही थीं। पुलिस ने उसे अपनी देखरेख जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

इस बीच कुछ समाजसेवी युवाओं की नजर उस लड़की पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में उसके इलाज के साथ ही भोजन आदि की व्यवस्था की। युवाओं का आरोप है कि रात जब वे युवती के लिए खाना लेकर अस्पताल पहुंचे, तो युवती वहां से डिस्चार्ज हो चुकी थी। इस पर राहुल सिंह सागर के नेतृत्व में युवकों ने इमरजेंसी के सामने धरने पर बैठ गए। साथ ही युवती की बरामदगी को कोतवाली गेट पर धरना दिए। एडीजी के नहीं मिलने पर एसपी को इस मामले से अवगत कराया। इसके बाद युवा आंदोलन की चेतावनी देकर वापस लौट आए।

युवाओं का आरोप है कि पुलिस की लचर कार्यशैली व लापरवाही के कारण युवती गायब हुईं, जबकि पुलिस के अनुसार जिला अस्पताल से डिस्चार्ज होकर युवती ट्रेन से अपने घर के लिए निकली, जिसे जीआरपी व आरपीएफ द्वारा कटिहार के पास बरामद कर लिया गया है। इस मौके पर रूपेश चौबे, अमित दूबे, सुशांत राज भारत, अंकित सिंह, अचिन्त्य त्रिपाठी, कन्हैया अग्रवाल, हर्षित, कीर्ति परमार, सिंटू सिंह, मिंटू पांडेय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी