वाराणसी में युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान, फारेंसिक टीम ने शुरू की जांच पड़ताल

पुलिस के अनुसार जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे और आत्‍महत्‍या को लेकर संशय की स्थिति नजर आने के बाद फारेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू की। साक्ष्‍य संकलन के बाद टीम मौके से रवाना हो गई। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 12:01 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 12:01 PM (IST)
वाराणसी में युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान, फारेंसिक टीम ने शुरू की जांच पड़ताल
आत्‍महत्‍या को लेकर संशय की स्थिति नजर आने के बाद फारेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू की।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। चितईपुर थाना क्षेत्र के चंदन नगर कालोनी में हनुमान मंदिर के पास अरुण कुमार पटेल उर्फ चंदन (27) ने फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच और पूछताछ में जुट गई। चंदन नगर कालोनी में रहने वाले शिव कुमार पटेल के दो बेटों में सबसे बड़ा चंदन था उसके बाद एक छोटा भाई भी है।

पुलिस के अनुसार जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे और आत्‍महत्‍या को लेकर संशय की स्थिति नजर आने के बाद फारेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू की। साक्ष्‍य संकलन के बाद टीम मौके से रवाना हो गई। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की पूरी पड़ताल कर मामले की गुत्‍थी सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस के अनुसार परिजनों से पूछताछ कर साक्ष्‍य जुटाए जा रहे हैं।

मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी चितईपुर अर्जुन से परिवार के लोगों ने बताया कि रविवार की रात में खाना खाने के बाद सभी लोग सो गए। सुबह सात बजे तक चंदन नहीं उठा तो मां ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला। इसके बाद खिड़की से देखा तो चंदन पंखे के सहारे लटक रहा था। देखते ही परिवार वालों के होश उड़ गए और घर में कोहराम मच गया। आसपास के लोगों ने धक्का देकर दरवाजे को तोड़ने के बाद रस्सी से लटक रहे मृतक चंदन को नीचे उतारा।

पिता शिवकुमार ने बताया कि लॉक डाउन के समय सात मई को चंदन की शादी हुई थी। बहू 15 दिन रहने के बाद वापस मायके चली गई थी।आशंका है कि रात में किसी से फोन पर बातचीत के बाद चंदन ने ऐसा कदम उठाया है। मृतक पुलिस ने जांच के लिए मौके पर फिंगर प्रिंट और फील्ड यूनिट बुलाया है। मौके से कोई भी सुसाइड नोट नही मिला है जबकि पुलिस आत्महत्या का कारण पता लगाने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी