वाराणसी के मंडुआडीह स्टेशन पर कोरोना के साथ पहुंचे यमराज, यात्रियों को किया जागरूक

मंडुआडीह स्टेशन परिसर में कोरोना वायरस के साथ यमराज भी पहुंच गए।

वाराणसी के मंडुआडीह स्टेशन पर लोगो मे उस कौतूहल का विषय बन गया जब मंडुआडीह स्टेशन परिसर में कोरोना वायरस के साथ यमराज भी पहुच गए। मंडुआडीह स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक किया गया।

Saurabh ChakravartySat, 17 Apr 2021 09:09 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। मंडुआडीह स्टेशन पर लोगो मे उस कौतूहल का विषय बन गया जब मंडुआडीह स्टेशन परिसर में कोरोना वायरस के साथ यमराज भी पहुंच गए। स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक किया गया। नाटक के माध्यम से यात्रियों को मास्क लगाने,शारारिक दुरी, सेनेटाइजर का बराबर का प्रयोग करना बताया जा रहा था।

अपने गंतव्‍य को जाने के लिए लाइन में खड़े यात्रा करने जा रहे यात्रियों को शारारिक दूरी का पालन करने को भी कोरोना व यमराज बने युवक द्वारा बताया व समझाया जा रहा था।प्लेटफार्म न. 8 पर जब एक यात्री बिना मास्क के था तो कोरोना बने युवक यात्री को मास्क न पहनने का कारण पूछा और फिर जल्दी मास्क पहनने को बोला।यात्री ने कोरोना बने युवक कान पकड़ कर माफी मांगी और दुबारा ऐसी गलती न करने को कहा। यह आयोजन आरपीएफ कमांडेंट डा.अभिषेक कुमार के नेतृत्व में किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर मंडुआडीह विवेक वर्मा, एसआई संजय शुक्ला, एसआई राजपाल शर्मा,विनय पाठक आदि लोग मौजूद रहे।

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी को जरूरी प्रोटोकाल का पालन करना होगा

जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में उससे बचने के लिए सभी को जरूरी प्रोटोकाल का पालन करना होगा। इसे लेकर बरती गई किसी भी प्रकार की लापरवाही खुद के साथ घर-परिवार पर भारी पड़ सकती है। यह बातें प्रभारी सीएमओ डा. एनपी सिंह ने शनिवार को कही। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि बेवजह घर से बाहर न जाएं। जब भी बाहर निकलें मास्क से नाक और मुंह को ढक कर रखें। सैनिटाइजन साथ रखें और एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रखें। साथ ही साबुन-पानी से हाथों को बार-बार धोते रहें। कोरोना के मामले देश में जिस तेजी से बढ़ रहे हैं, वह चिंता का विषय जरूर है, लेकिन यदि हम अब भी नहीं माने तो स्थिति और भी भयावह हो सकती है।

प्रभारी सीएमओ डा. एनपी सिंह ने बताया कि बचाव के लिए मास्क, शारीरिक दूरी के साथ टीकाकरण कराना भी बेहद जरूरी है। इसलिए 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकरण अभियान में शामिल किया गया है। ऐसे सभी लोग कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर पहले से ऑनलाइन पंजीकरण कराकर या टीकाकरण केंद्र पर जाकर तत्काल पंजीकरण कराकर कोरोना का टीका लगवाएं। कोरोना काल का एक साल पूरा हुआ और अब दोबारा संक्रमण चार गुना अधिक तेजी से पांच पसार रहा है। ऐसे में सभी का कोविड प्रोटोकॉल पालन करना बेहद जरूरी है। इससे हम कोरोना की बढ़ती रफ्तार को काफी हद तक रोक सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.