Womens Cricket Match : बीएचयू में उमंग की जीत पर कम नहीं हुए उत्साह के हौसले

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व शनिवार को बीएचयू के एंफीथिएटर ग्राउंड में हुआ बालिका क्रिकेट मैच बड़ा ही रोमांचकारी और कौतूहल भरा रहा। राष्ट्रीय सेवा योजना और मेरी बेटी मेरी शक्ति संस्था द्वारा टीम उमंग और उत्साह के बीच लेदर की गेंद से 15-15 ओवर का मैच कराया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 08:52 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:52 PM (IST)
Womens Cricket Match : बीएचयू में उमंग की जीत पर कम नहीं हुए उत्साह के हौसले
बालिका क्रिकेट मैच के बाद विजेता टीम उमंग की खिलाड़ी।

वाराणसी, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व शनिवार को बीएचयू के एंफीथिएटर ग्राउंड में हुआ बालिका क्रिकेट मैच बड़ा ही रोमांचकारी और कौतूहल भरा रहा। राष्ट्रीय सेवा योजना और मेरी बेटी मेरी शक्ति संस्था द्वारा टीम उमंग और उत्साह के बीच लेदर की गेंद से 15-15 ओवर का मैच कराया गया। टीम उमंग और उत्साह की ओर से खेल रहीं अंडर-15 आयु समूह की  बच्चियां लेदर के गेंद पर भी बेहतरीन शॉट जड़ रहीं थीं। अंत में मैच की बाजी भले ही उमंग टीम ने जीत ली, मगर हौसले तो उत्साह टीम के भी क्रीज पर कम नहीं हुए। उमंग टीम जब जीत की दहलीज पर थी तभी एक ओवर में उत्साह ने उसके तीन विकेट झटक लिए और मैच अपने पाले में खींच दिया। हालांकि प्लेयर ऑफ द मैच बनीं सायमा ने अंतिम  ओवरों में चार चौकों की मदद से 21 रन बनाकर मैच को जीता दिया।

इससे पहले टॉस जीत उत्साह की कप्तान दीपा निगम ने बल्लेबाजी करते हुए 70 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उमंग ने आठ खोकर भी लक्ष्य हासिल कर लिया। उत्साह की ओर सेे अंजिता ने सर्वाधिक 24 रन, जबकि इसी टीम की प्रिया ने 15 रन बनाए। धूप में बैठ मैच की कमेंट्री अखिलेश कुमार और सत्य प्रकाश मालवीय ने की। मैच से पहले उद्घाटन करते हुए बीएचयू स्पोट्र्स बोर्ड के उपाध्यक्ष प्रो. डीसी राय ने कहा कि वैदिक काल में बेटियों ने अनेक वैदिक ऋचाओं की रचना की है। आज बेटियों की सृजनात्मक ऊर्जा का कोई सानी नहीं। इस मौके पर मेरी बेटी मेरी शक्ति संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष सरोजिनी महापात्र, कार्यक्रम समन्वयक व एनएसएस प्रमुख डा. बाला लखेंद्र, एथलीट नीलू मिश्रा व प्रो. अभिमन्यु सिंह समेत बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी