मऊ में दहेज के लिए महिला की गला दबाकर हत्या, फरार ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज

बिजपुरा में दहेज की मांग को लेकर बुधवार की भोर में एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इसके बाद मृतका के पांच माह के बच्चे को लेकर ससुराल वाले भाग निकले। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:52 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:52 PM (IST)
मऊ में दहेज के लिए महिला की गला दबाकर हत्या, फरार ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज
बिजपुरा में दहेज की मांग को लेकर बुधवार की भोर में एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई।

मऊ, जेएनएन। कोतवाली घोसी क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिजपुरा में दहेज की मांग को लेकर बुधवार की भोर में एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इसके बाद मृतका के पांच माह के बच्चे को लेकर ससुराल वाले भाग निकले। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा। इस मामले में मृतका के बड़े पिता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत नदवासराय निवासी फूलचंद पुत्र जूड़ी अपनी पुत्री रीना की शादी घोसी कोतवाली क्षेत्र के बिजपुरा गांव निवासी मिलन पुत्र खरक के साथ विगत वर्ष 6 दिसंबर 2019 को की थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वालों द्वारा और दहेज व मोटरसाइकिल की मांग होने लगी थी। इस बीच कई बार समझौता भी हुआ लेकिन शादी के 16 माह में ही बुधवार की भोर में ससुराल वालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतका के पांच माह के बच्चे को लेकर भी ससुराल वाले फरार हो गए। मायके वालों द्वारा घटना की पुलिस को दी गई। सूचना के पश्चात मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक घोसी फोरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल किए। लिखापढ़ी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय मऊ भेज दिया।

इस बाबत मृतका के बड़े पिता रामबदन ने बताया कि भतीजी के ससुराल वालों द्वारा शादी के कुछ दिन बाद से ही और दहेज व मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी। इन्होंने यह भी बताया कि घटना के बाबत पति, सास, ससुर, देवर के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई है। प्रभारी निरीक्षक कुमुद शेखर सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर प्राथिमकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी