मऊ में नकली सोना देकर ठगने वाले को महिला ने दौड़ाकर पकड़ा, जमकर कर दी धुनाई

छह महीने पहले नकली सोने के ठगी की शिकार महिला गुरुवार की सुबह भरतमिलाप चौक पर आए ठग को पहचान कर उसपर टूट पड़ी। अभी ठग भागने की कोशिश ही करता कि महिला ने तड़ातड़ कई तमाचे उसे जड़कर उसे दबोचे रखा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:31 PM (IST)
मऊ में नकली सोना देकर ठगने वाले को महिला ने दौड़ाकर पकड़ा, जमकर कर दी धुनाई
नकली सोने के ठगी की शिकार महिला सुबह चौक पर आए ठग को पहचान कर उस पर टूट पड़ी।

मऊ, जागरण संवाददाता। छह महीने पहले नकली सोने के ठगी की शिकार महिला गुरुवार की सुबह भरतमिलाप चौक पर आए ठग को पहचान कर उसपर टूट पड़ी। अभी ठग भागने की कोशिश ही करता कि महिला ने तड़ातड़ कई तमाचे उसे जड़कर उसे दबोचे रखा। महिला का शोर सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और ठग की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद पुलिस को सूचना देकर ठग को उनके हवाले कर दिया गया। उधर महिला के साहस की सभी प्रशंसा कर रहे हैं।

इस वर्ष जनवरी माह में वाजिदपुरा निवासी वंदना नामक महिला प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए थाना मोड़ स्थित एक राष्ट्रीय बैंक से 50 हजार रुपये निकाल कर अकेली घर लौट रही थी। इसी दौरान दो ठग महिला के पीछे लग गए। जैसे ही महिला बैंक से थोड़ी दूर बाजार वाले सड़क तक पहुंची कि एक ठग वहां नीचे गिरी एक रंगीन पुड़िया को उठा लिया। उसने जैसे ही पुड़िया उठाया तभी उसका साथी वहां पहुंच गया और वह उसे खोल कर देखने की जिद करने लगा। यह सब देख महिला वहां खड़ी हो गई। जैसे ही पुड़िया खुली उसमें सोने की एक बड़ी गुल्ली देख दोनों ठगों ने चौंकने का नाटक किया। उधर यह सब देख महिला भी लालच में पड़ गई और उनसे बात करने लगी। आखिरकार सोने की गुल्ली का दाम तय किया गया।

लालच में आई महिला ने मिले सोने की 20 हजार रुपये की कीमत लगाई लेकिन बात नहीं बनी। अन्तत: 42 हजार रुपये में महिला ने सोने की गुल्ली दोनों ठगों से लेकर घर चली गई। कुछ घंटे बाद जब महिला सोने की गुल्ली आभूषण कारोबारी को दिखाने पहुंची। सोने की वह गुल्ली कसौटी पर परखने के बाद नकली निकली। यह जानकर महिला सन्न रह गई। सोने के लालच में 42 हजार रुपये गंवाने के बाद महिला अपने किस्मत को कोसते हुए लगातार ठगों के आने की आस में बाजार आती-जाती रहती थी। गुरुवार की सुबह महिला को उस समय कामयाबी मिल गई जब एक ठग मास्क लगाए एक अन्य व्यक्ति के साथ नगर क्षेत्र के भरत मिलाप चौक पर पहुंचा। ठग को महिला ने पहचान कर उसे पकड़ लिया। हालांकि ठग ने भागने की बहुत कोशिश किया लेकिन महिला ने कई तमाचा जड़ते हुए उसे दबोचे रही। इस दौरान ठग के साथ रहा दूसरा व्यक्ति मौका देख फरार हो गया। ठग ने पकड़े जाने के दौरान तत्काल महिला को 14 हजार रुपये देने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पकड़ा गया ठग अपने आप को मऊ भीटी का निवासी बता रहा है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी